Auto Taxi Mumbai

  • 1 मार्च से लागू होगा नया टेरिफ कार्ड

मुंबई. पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में बढ़ोत्तरी की वजह से मुंबई (Mumbai) में ऑटो (Auto) और टैक्सी (Taxi) का सफर (Travel ) हुआ महंगा (Costly) हो रहा है। सरकार ने मुंबई में ऑटो-रिक्शा और टैक्सी के किराए के बेस फेयर में 3 रुपये की बढ़ोत्तरी को मंजूरी दे दी है।

ऑटो रिक्शा में यात्रा करने वालों को अब पहले मीटर के लिए 18 रुपये की जगह 21 रुपये और काली पीली टैक्सी में 22 रुपये की जगह 25 रुपए चुकाने होंगे। टैक्सी एवं ऑटो रिक्शा का नया टेरिफ कार्ड 1 मार्च से लागू होगा। नया किराया दर ठाणे और मुंबई में लागू किया जायेगा।

5 साल से नहीं हुई थी किराए में बढ़ोत्तरी 

 टैक्सी एवं ऑटो रिक्शा के किराए में 3 रुपये की बढ़ोत्तरी  की घोषणा राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब ने की है। डीजल एवं पेट्रोल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि की वजह से टैक्सी एवं ऑटो रिक्शा संगठनों ने किराए में बढ़ोत्तरी के लिए सरकार पर दबाव बनाया था। सरकार ने इसके लिए एक कमिटी भी गठित की थी जिसमें टैक्सी एवं ऑटो रिक्शा संगठनों के प्रतिनिधि भी शामिल थे। सोमवार को परिवहन आयुक्त की बैठक में किराए में बढ़ोत्तरी करने का निर्णय लिया गया। संगठन के प्रतिनिधियों का कहना है कि 5 साल से बेस फेयर में बढ़ोतरी नहीं की गयी थी। लेकिन अब महंगाई की वजह से ऑटो और टैक्सी के मेंटेनेंस के लिए बेस फेयर में  बढ़ोत्तरी करना जरुरी हो गया था। इस समय मुंबई में पेट्रोल 97 रुपये लीटर और डीजल 88 रुपये लीटर की दर से मिल रहा है।

उर्मिला मातोंडकर ने किया केंद्र सरकार पर हमला

 

इस बीच, फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए एक ट्वीट किया है कि तू गरीब होने का नाटक मत कर ऐ दोस्त.., मैंने तुझे देखा है पेट्रोल भराते हुऐ!!। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल और डीजल के दामों के काफी इजाफा हुआ है।