फारूक पर दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा

  • आचार्य पवन त्रिपाठी ने जुहू पुलिस में की शिकायत

मुंबई. मुंबई बीजेपी के उपाध्यक्ष आचार्य पवन त्रिपाठी ने नेशनल कांफ्रेंस के प्रेसिडेंट फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. त्रिपाठी ने इस संदर्भ में जुहू पुलिस थाने में शिकायत की है.

पुलिस थाने में दर्ज करवाई गई शिकायत में आचार्य त्रिपाठी ने कहा है कि फारूक अब्दुल्ला ने आर्टिकल 370 को चीन की मदद से वापस लाने संबंधी बयान दे कर देशद्रोह का काम किया है. इससे अब्दुल्ला ने यह साबित कर दिया है कि भारत देश के प्रति उनकी सोच किस तरह की है. त्रिपाठी ने अब्दुल्ला के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 अ के तहत देशद्रोह का मुकदमा दायर कर कार्रवाई की मांग की है.

फारूक अब्दुल्ला के बयान का उल्लेख करते हुए पवन त्रिपाठी ने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वर्षों तक जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री रहे फारुख अब्दुल्ला ने यह साबित कर दिया है कि वे भारत को अपना देश ही नहीं मानते हैं. वहीं फारूक अब्दुल्ला के विरुद्ध भाजपा नेता बिमल भूता ने 153A के तहत धर्म, भाषा, नस्ल, जन्म स्थान को लेकर भ्रम फैलाने आदि के आधार पर लोगों में नफरत फैलाने को लेकर सितम्बर में दिए बयान पर शिकायत दर्ज करायी है. सितम्बर में फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर के लोगों को भड़काने वाले बयान दिए थे जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीरी लोग भारत में ग़ुलाम महसूस कर रहे हैं, कश्मीरी लोग चीन का रूल चाहते हैं.