आदिवासियों को समस्याओं से तुरंत मिले छुटकारा

Loading

– फडणवीस के हस्तक्षेप से श्रमजीवी संगठन का अनशन समाप्त

मुंबई. पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने दुर्गम इलाकों में रहने वाले   आदिवासी समाज के लोगों के समक्ष भुखमरी की समस्या से छुटकारा दिलाने को लेकर तुरंत अनाज व अन्य वस्तुएं उपलब्ध कराने की मांग सरकार से की है. फडणवीस ने श्रमजीवी संगठन की तरफ से शुरु अनशन को समाप्त करवाया.

  श्रमजीवी संगठन की तरफ से आदिवासी समाज के लोगों की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर घोडबंदर मार्ग पर भूख हड़ताल शुरु किया गया था. सोमवार को देवेंद्र फडणवीस एवं विधानपरिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर आंदोलन स्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात है कि अनाज जैसी जरूरतों को लेकर आदिवासी समाज के लोगों को अनशन पर बैठना पड़ रहा है. कोरोना की वजह से शुरु लॉकडाउन के दौरान आदिवासियों को अनाज नहीं मिल रहा है.भुखमरी की समस्या उठ खड़ी हो गई है.

कहीं सुनवाई नहीं हुई 

मुख्यमंत्री, मंत्री सहित अन्य के पास शिकायत की गई जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तब आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ा है.उन्होंने आंदोलन वापस लेने की अपील करते हुए कहा कि विपक्ष के नेता के तौर पर यह मांग राज्यपाल के पास लेकर जाऊंगा. फडणवीस ने विवेक पंडित व अन्य नेताओं से कहा कि उनकी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार को बाध्य किया जाएगा. 

नेस्को कोविड सेंटर का लिया जायजा

 पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एवं प्रवीण दरेकर ने गोरेगांव पूर्व स्थित नेस्को एक्जीबिशन सेंटर में बने कोविड सेंटर का जायजा लिया. फडणवीस एवं दरेकर ने इस सेंटर के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले डॉक्टर्स एवं चिकित्सा कर्मचारियों को धन्यवाद दिया. फडणवीस ने कहा कि नेस्को सेंटर में अच्छी सुविधा है.अब इस सेंटर को जल्द से जल्द शुरू करने का प्रयास किया जाना चाहिए. मुंबई में हर रोज 1500 कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है.