वसई-विरार मनपा का तुगलकी फरमान, रोजाना करें 4 लाख वसूली, वरना कार्यमुक्त

नालासोपारा. वसई-विरार मनपा प्रशासन ने हर प्रभाग के कर अधिकारियों को रोजाना 4 लाख रुपए की गृहकर वसूल करने का फरमान जारी किया है. साथ ही निर्देश दिया है कि जो कर्मचारी इस लक्ष्य को पूरा नहीं करेगा, उसे कार्यमुक्त कर दिया जाएगा. इस संदर्भ में अतिरिक्त आयुक्त आशीष पाटिल ने 9 सितम्बर 2020 को एक आदेश पत्र हर विभाग के सम्बन्धित अधिकारियों को जारी किया है. 

एक ओर देश में कोरोना महामारी के चलते जन-सामान्य अपने परिवार की पेट की भूख मिटाने में परेशान हैंं. सारे रोजगार व्यापार बन्द हैंं. लोकल ट्रेन सेवा शुरू न होने के कारण काफी लोगों की नौकरी छूट गई, लोग घरों में बेरोजगारी का वक़्त गुजार रहे हैंं. ऐसे में वसई- विरार मनपा द्वारा जारी वसूली फरमान लोगों के लिए किसी संकट से कम नहीं है. ऐसे में  मनपा द्वारा लक्ष्य पूरा न करने पर नौकरी से छुट्टी कर देने वाला आदेश किसी तुगलकी फरमान से कम नहीं है. 

वसूली का लक्ष्य पूरा करें

मनपा ने आदेश में कहा है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मनपा तमाम योजनाएं चला रही है, जिसके कारण कर वसूली का कार्य बाधित हुआ है. इसका असर मनपा के विकास कार्यो के साथ ही मनपा कर्मचारियों की तनख्वाह पर भी पड़ सकता है. ऐसे में कर विभाग से जुड़े कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी गम्भीरता से निभाते हुए रोजाना अपने प्रभाग से 4 लाख की वसूली का लक्ष्य पूरा करें. लक्ष्य पूरा न करने वाले कर्मचारी को कार्यमुक्त किया जाएगा.