कोरोना से दो और पुलिसकर्मी की मौत

मुंबई. कोरोना महामारी से एक के बाद एक पुलिसकर्मी दम तोड़ रहे हैं. गुरुवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से दो और पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी. एक दिन पहले ही 2 पुलिसकर्मियों ने कोरोना से जूझते हुए दम तोड़ दिया था. इस तरह मुंबई के 11 पुलिसकर्मी समेत राज्य में 15 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है.

विलेपार्ले पुलिस स्टेशन में कार्यरत रहे 55 वर्षीय पुलिस हवलदार अरूण फरतडे की 9 मई को तबीयत खराब हो गयी. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी जांच रिपोर्ट आयी, तो कोरोना पाॅजिटिव पाया गया. उसके बाद से ही उनका इलाज चल रहा था. गुरुवार की रात को फडतरे ने दम तोड़ दिया. इस तरह एक और पुलिसकर्मी कोरोना की बलिवेदी चढ़ गया. गुरुवार को ही सन 1992 बैच के महाराष्ट्र पुलिस दल के पुलिस निरीक्षक  रघुनाथ दभाडे की भी कोरोना से मौत हो गयी. वह कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. बुधवार को ही पार्क साइट पुलिस स्टेशन में कार्यरत रहे पुलिस हवलदार गणेश चौधरी (57) और सहार ट्रैफिक पुलिस विभाग में कार्यरत सिपाही भीमसेन हरिभाऊ पिंपले की कोरोना से मौत हो गयी थी. 

अब तक 15 पुलिसकर्मियों की मौत

रविवार को आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के नागपाडा यूनिट में सिपाही दिलीप पाटिल की कोरोना से मौत हो गयी थी. पिछले बुधवार को शाहू नगर पुलिस स्टेशन में कार्यरत रहे 32 वर्षीय सहायक पुलिस निरीक्षक अमोल हनुमंत कुलकर्णी को कोरोना महामारी ने निगल लिया था. उनकी मौत के बाद टेस्ट रिपोर्ट आयी, तो कोरोना पाॅजिटिव पाया गया था. इससे पहले कोरोना से शिवाजी नगर पोलिस स्टेशन में कार्यरत रहे 45 वर्षीय कांस्टेबल भरत पार्टे की मौत हो गयी थी. मुंबई समेत महाराष्ट्र पुलिस के 1001 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना महामारी से संक्रमित हैं और पाॅजिटिव पाए गए हैं. उनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. अब तक मुंबई समेत महाराष्ट्र में 15 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है.