Vaccine on a package of Rs 3,500, vaccination against the rule in Five star hotel

    मुंबई. कोरोना प्रतिबंधक वैक्सीन (Vaccine) की कमी की वजह से बीएमसी (BMC) के कई टीकाकरण केंद्र (Vaccination Center) बंद हैं। सत्तारूढ़ दल के लोग केंद्र सरकार पर कम वैक्सीन आपूर्ति करने का आरोप लगा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ रसूखमंद लोग पंचसितारा होटलों (Five Star Hotel ) में पैकेज के तहत वैक्सीन लगवा रहे हैं। महापौर किशोरी पेडणेकर ने फाइव स्टार होटल ललित में औचक निरीक्षण कर नियम के विरुद्ध किये जा रहे टीकाकरण का पर्दाफाश किया है।

    मुंबई के कुछ होटलों में उनके पैकेज में कोरोना प्रतिबंधक टीका लगाए जाने की जानकारी मिलने के बाद केंद्र सरकार ने इस तरह के होटलों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश राज्यों को दिया है।  फाइव स्टार होटल ‘द ललित’ में भी 3,500 रुपये के पैकेज में वैक्सीन लगाए जाने की चर्चा थी। जिसको देखते हुए  महापौर किशोरी पेडणेकर जांच के मकसद से रविवार को अचानक ‘द ललित’ हॉटेल में पहुंच गयीं। इस होटल में हर रोज लगभग 500 लोगों को टीका लगाए जाने की जानकारी सामने आयी है।  

     महापौर ने लिया जायजा, दिखी अनेक अनियमितता

    महापौर पेडणेकर ने जायजा लेने के बाद बताया कि कई तरह की अनियमितता सामने आई है। ‘ललित हॉटेल’ में कोल्ड चेन मेन्टेन नहीं की जा रही थी। घरेलू उपयोग में आने वाले फ्रिज में कोविड की वैक्सीन रखी गई थी। आइस बैग के रुप में पानी के बोतल का उपयोग किया जा रहा था। इस संदर्भ महापौर ने होटल प्रबंधन से सवाल किया है।

    क्रिटीकेयर अस्पताल की भी जांच की जाएगी

    बताया गया है ‘द ललित’ होटल में क्रिटीकेयर अस्पताल के माध्यम से वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही थी। क्रिटीकेयर अस्पताल को केंद्र सरकार ने अनुमति दी है। इसमें ललित होटल का कोई संबंध नहीं है। महापौर ने कहा है कि इस मामले में क्रिटीकेयर अस्पताल की भी जांच की जाएगी।