Vasai-Virar Municipal Corporation hammer on illegal constructions

Loading

नालासोपारा. वसई-विरार महानगरपालिका (Vasai-Virar Municipal Corporation ) के प्रभाग समिति एफ क्षेत्र के मुम्बई-अहमदाबाद महामार्ग (Mumbai-Ahmedabad Highway) से सटे पेल्हार स्थित उमर कम्पाउंड में किए गए अवैध निर्माणों (Illegal Constructions) पर बड़ी तोड़क कार्रवाई मनपा कर्मचारियों द्वारा की गई। इस दौरान कई निर्माण को जेसीवी (JCB) लगाकर जमींदोज किया गया। इस कार्रवाई से अवैध निर्माणकर्ताओं में हड़कंप मचा है। 

मनपा कमिश्नर गंगाधरन डी के आदेश पर अतिरिक्त आयुक्त आशीष पाटील के नेतृत्त्व में सीयूसी पथक के सहायक आयुक्त प्रेमसिंह जाधव, प्रभाग समिति एफ के नवनियुक्त प्रभारी सहायक आयुक्त मोहन शंखे, अतिक्रमण बांधकाम अधिकारी, दो इंजीनियर सहित कर्मचारियों की टीम ने दो जेसीवी और एक मशीन के मदद से उमर कम्पाउंड में किए गए अवैध निर्माण पर कारवाई की। इस दौरान आरसीसी निर्माण, आरसीसी बीम, तैयार गाले, आरसीसी प्लिंथ सहित कुल 35 हजार चौरस फीट पर तोड़ू कारवाई कर जमींदोज किए जाने की जानकारी सहायक आयुक्त मोहन शंखे द्वारा दी गयी। 

विकासक के खिलाफ दर्ज कराएं मामला

गौरतलब है कि मनपा क्षेत्र में तेजी से बढ़ते अवैध निर्माणों को देखते हुए अतिरिक्त आयुक्त आशीष पाटिल द्वारा सभी सहायक आयुक्तों को आदेश जारी करते हुए कहा था कि 24 घंटे के अंदर उनके प्रभाग क्षेत्र में हुए अवैध निर्माणों की जमींदोज करने के साथ ही विकासक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराए। साथ ही उसकी जानकारी तत्काल मुख्यालय के समक्ष प्रस्तुत करें। आदेश के प्रति उदासीनता बरतने वाले अधिकारी के खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।