Bomb Scare in Mumbai : Threats to blow up Amitab Bachchan's bungalow, Mumbai railway stations, police searching for the hoax caller

Loading

मुंबई. धीरे-धीरे बढ़ रहे इलेक्ट्रिक वाहनों की सुविधा के लिए अब रेलवे स्टेशनों पर चार्जिंग पॉइंट लगाए जाएंगे. इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग के लिए पहली बार सीएसएमटी स्टेशन के पार्किंग लॉट में चार्जिंग स्टेशन बनाया जाएगा. मध्य रेलवे मुंबई मंडल के डीसीएम रॉबिन कारिया ने बताया कि रेलवे सरकार के ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देने के लक्ष्य के रूप में सीएसएमटी के अलावा मुंबई मंडल के घाटकोपर, ठाणे आदि बड़े स्टेशनों पर पार्किंग लॉट में चार्जिंग पॉइंट लगाने के लिए प्रस्ताव है. इससे रेलवे को भी अतिरिक्त आय होगी. सीएसएमटी स्टेशन पर यूएनईपी और टाटा ग्रुप के सहयोग से यह योजना बनी है. इससे रेलवे को 1 लाख रुपए सालाना प्राप्त होंगे.

मेट्रो की तरह सायकलिंग का प्रस्ताव

जिस तरह एमएमआरडीए में मेट्रो के कुछ स्टेशनों के पास किराए पर सायकलिंग स्टैंड शुरू किया है, उसी तरह रेलवे में भी प्रमुख स्टेशनों के पास किराए की साइकिल उपलब्ध कराने की योजना है. मध्य रेलवे ने इसके लिए निविदा जारी की थी, परन्तु इसके संचालन के लिए कोई आगे नहीं आया. टेंडर प्रक्रिया को और सरल बनाने की योजना है, ताकि किराए की सायकलिंग स्टैंड को भी बढ़ावा मिल सके.