local train, Thane News, Maharashtra
चलती ट्रेन में डंडे से शख्स पर हमला

Loading

  • अगली सूचना तक नियमित ट्रेन रहेंगी रद्द
  • चल रहीं 115 जोड़ी विशेष ट्रेनें

मुंबई. देशव्यापी लॉकडाउन के चलते पिछले साढ़े चार माह से बंद मुंबई लोकल को आम का इंतजार और बढ़ गया है. 23 मार्च से ही मुंबई लोकल सहित रेलवे की गाड़ियों का परिचालन बंद है. 15 जून से राज्य सरकार के अनुरोध पर अत्यावश्यक कर्मचारियों के लिए मुंबई में विशेष लोकल चलाने का निर्णय लिया गया. इसके पहले कोरोना संक्रमण के चलते मुंबई लोकल सहित लंबी दूरी की सभी नियमित ट्रेनों को 12 अगस्त तक रद्द करने की घोषणा की गई थी.

देश भर में अभी भी कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अगली सूचना मिलने तक नियमित ट्रेनों व लोकल को बंद करने का निर्णय लिया गया है. मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल के चलने का इंतजार आम मुंबईकर कर रहे हैं. वैसे मुंबई में धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण कम हो रहा है. इस बीच रेलवे बोर्ड के माध्यम से जारी निर्देश के अनुसार पुराने टाइम टेबल के अनुसार चलने वाली नियमित गाड़ियों को कोविड की वजह से वर्तमान स्थिति में चलाना संभव नहीं है, इसलिए इन नियमित गाड़ियों और लोकल ट्रेनों को अगली सूचना तक रद्द किए जाने का निर्णय लिया गया है.

यात्री गाड़ियां यथावत चलती रहेंगी

फिलहाल लॉकडाउन के दौरान रेलवे ने जो 115 जोड़ी स्पेशल यात्री गाड़ियां शुरू की हैं, वे यथावत चलती रहेंगी. परिस्थितियों को नज़र में रखते हुए नियमित टाइम टैबल्ड गाड़ियों और आम लोगों के लिए मुंबई लोकल चलाने पर फैसला रेलवे बोर्ड बाद मे लेगा. इस समय मुंबई लोकल की 700 से ज्यादा फेरी अत्यावश्यक कर्मचारियों के लिए मध्य और पश्चिम रेलवे की ओर से चलाई जा रही है. लंबी दूरी की विशेष गाड़ियों की संख्या भी यात्रियों की आवश्यकता के अनुसार बढ़ाए जाने का निर्णय लिया जाएगा.