झमाझम बारिश से वसई-विरार हुआ जल मग्न, सड़कें हुईं तालाब में तब्दील

Loading

  •  लोगों के घरों में पानी घुसा
  • 24 घंटे में 65.8 मिमी बारिश
  • 79 स्थानों पर गिरे पेड़ 
  • 50 विषैले सांप पकड़े गए

राधा कृष्णन सिंह

विरार. वसई- विरार में पिछले शुक्रवार से हो रही लगातार बारिश की वजह से क्षेत्र के कई स्थानों पर पानी भर गया. सड़कों के हालात बद से बदतर हो गए है. जिसके चलते लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. सड़कों पर पानी भरने की वजह से यातायात व्यवस्था पर विपरीत असर पड़ा है. इन 5 दिनों के अंदर क्षेत्र में 79 पेड़ गिरने की जानकारी मिली है, तथा 50 विषैले सांपो को पकड़ा गया है. पिछले 24 घंटे में वसई तालुका क्षेत्र में 65.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. जबकि रविवार को 122.48 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. इस दौरान वसई क्षेत्र के ३ स्थानों पर आगजनी की घटनाएं हुईं हैं.  

कई इलाकों में भरा पानी

वसई-विरार क्षेत्र में भारी बारिश की वजह से निचले इलाकों में पानी भर गया. तुलिंज पुलिस स्टेशन, सेंट्रल पार्क, नागिनदास, आचोले मार्ग, एवरसाइन, मनवेलपाड़ा, विरार पश्चिम स्थित पुराना विवा कॉलेज मार्ग, प्रगति नगर हाई टेंशन मार्ग, नालासोपारा पश्चिम ब्रिज के आसपास का पूरा इलाका, बस डिपो, आचोले स्थित तलाठी कार्यालय मार्ग, नालासोपारा पूर्व स्थित टिकट विंडो से एवरसाइन जाने वाला मार्ग, चौधरी कम्पाउन्ड, वसई फाटा बखार, सातीवली मार्ग सहित कई अन्य इलाकों में बरसात का पानी भर जाने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 

79 स्थानों पर पेड़ गिरे 

मनपा के अग्निशमन विभाग के अनुसार तेज हवा के साथ हो रही बारिश से अब तक 79 स्थानों पर पेड़ गिर गए, जिन्हें मनपा अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों द्वारा हटाया गया. इसके अलावा 50 विषैले सांपोंं को पकड़ा गया है. लेकिन इस दौरान किसी के घायल होने की खबर नहीं है. वसई- विरार को जलापूर्ति करने वाले जलाशयों में भी झमाझम बारिश हो रही है,जिससे उनका जलस्तर बढ़ा है.

3 स्थानों पर लगी आग

अग्निशमन विभाग के अनुसार पिछले 5 दिनों में रविवार को वसई पश्चिम स्थित ताम तलाव के एक स्थान पर आग लगी थी, जबकि शुक्रवार को सनसिटी व दिवानमान इलाके में यह घटना हुई हैं, जिसे विभाग के कर्मचारियों ने बुझा दिया. हालाकि इस दौरान किसी जनहानि की सूचना नहीं है.