rain

Loading

  • मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगड में हो सकती है भारी बारिश

मुंबई. मुंबई में अगस्त महीने में पिछले सप्ताह 5 दिन मुंबई को पानी-पानी कर देने वाली बारिश का सिलसिला सोमवार तक फिर से जारी रह सकता है. मौसम विभाग ने अगले 3 दिन के लिए मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगड जिले के लिए आँरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के संयुक्त निदेशक के एस होसलीकर ने ट्वीट कर मूसलाधार बारिश होने की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि शनिवार तक इन जिलों में येलो अलर्ट रहेगा, लेकिन रविवार और सोमवार को आँरेंज अलर्ट में परिवर्तित हो जाएगा. अगले 3 दिन घने बादल छाए रहेंगे और 50 से 60 किमी रफ्तार हवा के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है.

महाराष्ट्र के लिए यह अच्छी खबर

होसलीकर ने बताया कि महाराष्ट्र के लिए यह अच्छी खबर है. अगस्त महीने के आखिरी तक अच्छी बरसात होगी. कोंकण क्षेत्र में लगातार बरसात हो रही है. उन्होंने बताया कि बंगाल की खाड़ी में उत्तर पश्चिमी किनारे पर हवा का कम दबाव के कारण अगले कुछ दिन कोंकण, पश्चिमी घाट, मध्य महाराष्ट्र में  जोरदार बरसात होगी.  गुरुवार से मुंबई और उपनगर में अच्छी बारिश हो रही है. शुक्रवार सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक शहर में 12.53, पूर्वी उपनगर में 14.17 और पश्चिमी उपनगर में 13.45 मिमी बरसात दर्ज की गई.