mega block
File Photo

    Loading

    मुंबई. ट्रैक और विभिन्न रखरखाव कार्य के लिए मध्य रेलवे (Central Railway) के उपनगरीय खंड पर रविवार (Sunday) को मेगा ब्लॉक (Mega Block) होगा। सीएसएमटी (CSMT) से सुबह 10.18 बजे से अपराह्न 3.36 बजे तक धीमी गति की सेवाओं को माटुंगा (Matunga) और मुलुंड (Mulund) स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और आगे चलकर डाउन स्लो लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा, जो विद्याविहार, कांजुरमार्ग, नाहुर स्टेशनों पर नहीं रूकेगी।

    ठाणे से सुबह 10.37 बजे से अपराह्न 3.55 बजे तक धीमी गति से चलने वाली अप सेवाओं को मुलुंड और माटुंगा स्टेशनों के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जायेगा और  पुन अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और ये लोकल नाहुर, कांजुरमार्ग और विद्याविहार स्टेशनों पर नहीं रूकेंगी। 

    पनवेल और कुर्ला विशेष सेवाएं चलेंगी

    सीएसएमटी से सुबह 11.34 बजे से शाम 4.47 बजे तक वाशी-बेलापुर-पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं और सीएसएमटी में सुबह 9.02 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा-गोरेगांव के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।  पनवेल- बेलापुर-वाशी से सुबह 9.53 बजे से अपराह्न 3.20 बजे तक छूटने वाली सीएसएमटी के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं और गोरेगांव-बांद्रा से सुबह 10.10 बजे से शाम 4.58 बजे तक सीएसएमटी लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं  निलंबित रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफार्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक हार्बर लाइन के यात्रियों को मेन लाइन और पश्चिम रेलवे होकर यात्रा करने की अनुमति है।

    पश्चिम रेलवे पर जम्बो ब्लॉक

    ट्रैक सिगनलिंग तथा ओवर हैड आदि के रख-रखाव के लिए रविवार को पश्चिम रेलवे के माहिम तथा बांद्रा स्टेशनों के बीच 10 से 4 बजे तक 6 घंटे तथा बांद्रा एवं अंधेरी स्‍टेशनों के बीच 10 बजे से 3 बजे तक  अप एवं डाउन हार्बर लाइनों पर जम्बो ब्लॉक होगा। सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार ब्लॉक अवधि के दौरान मध्‍य रेल की सीएसएमटी-पनवेल से गोरेगांव- अंधेरी के बीच सभी तथा चर्चगेट-गोरेगांव के बीच की कुछ धीमी सेवाएं रद्द रहेगी। इस सम्बंध में विस्तृत जानकारी सभी स्टेशनों के स्टेशन मास्टरों के पास उपलब्ध है।