Sanjay Raut took a jibe at BJP on the opposition to wine policy in Maharashtra, said- BJP does nothing for the farmers
File Photo

  • राउत ने लगाया- देश को बांटने के प्रयास का आरोप

Loading

मुंबई. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की तरफ से जारी घोषणा पत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन का उल्लेख पर कांग्रेस के बाद अब शिवसेना ने चुटकी ली है. शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने मुफ्त वैक्सीन मामले में भाजपा पर देश को बांटने का प्रयास करने का आरोप लगाया है. 

बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र पर सवाल उठाते हुए सांसद संजय राउत ने कहा है कि कोरोना की वैक्सीन केवल भाजपा शासित राज्यों में ही मिलेगा क्या? उन्होंने कहा कि जब मैं स्कूल जाता था तब, ‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हे आजादी दूंगा,’ इस तरह की घोषणा होती थी, लेकिन अब तुम मुझे वोट दो, हम तुम्हे वैक्सीन देंगे, यह घोषणा की जा रही है. मतलब जो वोट देंगे उन्हीं को वैक्सीन दी जाएगी. यह क्रूरता है.  बिहार में यह कहा जा रहा है की दूसरी पार्टियों को वोट देने वालों को वैक्सीन नहीं मिलेगी. मध्य प्रदेश में भी यही कहा जा रहा है.

हमारी आपत्ति वैक्सीन पर है

सवाल उठता है कि फिर देश के विभाजन की तैयारी की जा रही है क्या?  राउत ने कहा कि इसके पहले जाति धर्म के नाम पर देश को बांटने की कोशिश की गई. अब बीजेपी ने वैक्सीन के नाम पर देश को बांटने की कोशिश शुरु की है. यह ठीक नहीं है. राउत ने कहा कि रोजगार का आश्वासन समझ में आता है, भोजन, वस्त्र और आवास का मुद्दा ठीक है. हमारी आपत्ति वैक्सीन पर है. वैक्सीन के मुद्दे का उपयोग राजनीतिक फायदे के लिए किया जा रहा है, इसी कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बदनाम हो रहे हैं.