पेट्रोल-डीजल के बढ़ते कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने केंद्र के खिलाफ खोला मोर्चा, मुंबई में जमकर किया विरोध प्रदर्शन

    मुंबई. एक ओर जहां कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने कहर मचा रखा है, वहीं बढ़ती महंगाई (Inflation) के वजह से आम लोगों का बजट (Budget) बिगड़ गया है। पेट्रोल और डीजल के दा‍मों (Fuel Price Hike) में हुए इजाफे के विरोध में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं (Youth Congress Workers) ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय के बाहर (Outside BJP Office) प्रदर्शन (Protest) किया।

    आए दिन हो रहे ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। आज मुंबई में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान वहां उपस्थित पुलिसवालों ने रोक लिया। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए पहले से ही पुख्ता इंतजाम कर रखा था।

    गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट आई थी कि मुंबई में ईंधन की कीमतें पहली बार 100 रुपये-लीटर के निशान को पार कर गई हैं। मायानगरी में जो कीमत डीजल और पेट्रोल की कीमत अमेरिका के आर्थिक राजधानी न्यूयॉर्क से लगभग दोगुनी है। इंडियन ऑयल कॉर्प के आंकड़ों से पता चलता है कि इस साल शहर में खुदरा कीमतें 11% ऊपर हैं और 100.47 रुपये ($1।39) प्रति लीटर पर पहुंच गई हैं। न्यू यॉर्क स्टेट एनर्जी रिसर्च एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी के आंकड़ों के आधार पर ब्लूमबर्ग की गणना के अनुसार, अमेरिका के सबसे बड़े वित्तीय केंद्र में इस समय कीमत $ 0।79  यानी 57.53 रुपये है।