ATM Theft
File Photo

  • कटर से काटा कैश बॉक्स

नागपुर. सक्करदरा थानांतर्गत आशीर्वादनगर परिसर में एक अज्ञात आरोपी ने सेंध लगाई. बाकायदा कटर का उपयोग करके एटीएम के कैश बॉक्स से 1.66 लाख रुपये चोरी कर फरार हो गया. पुलिस ने एटीएम मेंटनेन्स करने वाली कंपनी के अधिकारी श्रीधर केदार (39) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आशीर्वादनगर के द्वारका कांप्लेक्स के पहले माले पर स्टेट बैंक आफ इंडिया का एटीएम है.

शनिवार की सुबह 6 बजे के दौरान आरोपी ने एटीएम में प्रवेश किया. वह एटीएम का पूरा सिस्टम जानता था. मशीन को औजारों से खोलने के बाद उसने गैस कटर से कैश बॉक्स का शटर ब्रेक किया. 1.66 लाख रुपये एक थैली में डालकर भाग निकला. स्थानीय नागरिक एटीएम में पैसे निकालने गए तो मशीन टूटी दिखाई दी.

घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. खबर मिलते ही सक्करदरा पुलिस मौके पर पहुंची और बैंक को सूचना दी गई. जांच के बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस का मानना है कि वारदात को अंजाम देने वाले तकनीकी रूप से एटीएम मशीन की सारी जानकारी रखता है. जानकार की तरह उसने मशीन को खोला और कैश निकाली. एटीएम के कैश बॉक्स से रकम निकालना आसान काम नहीं है. शटर का गेज काफी मोटा होता है. पुलिस फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश में जुट गई है.