Arrested

नागपुर. क्राइम ब्रांच के एनडीपीएस सेल ने रविवार की रात एक और ड्रग पेडलर को जाल बिछाकर गिरफ्तार किया. पिछले कुछ समय में एनडीपीएस विभाग की टीम लगातार ड्रग्स विक्रेताओं पर कार्रवाई कर रही है. इसका असर भी देखने को मिल रहा है. कई ड्रग विक्रेता तो शहर छोड़कर बाहर चले गए हैं. कुछ अपने पंटरों के जरिए माल बेचने का काम कर रहे हैं. पकड़ा गया आरोपी हसनबाग बड़ी मस्जिद के सामने रहने वाला मोहम्मद ओवेश मोहम्मद शफी शेख (26) बताया गया.

पुलिस को जानकारी मिली थी कि ओवेश बड़े पैमाने पर एमडी ड्रग्स नागपुर में बेच रहा है. कई युवा ग्राहक उसके पास हैं. खबर के आधार पर पुलिस ने उसकी निगरानी शुरू की तो पता चला कि वह शहर में अलग-अलग स्थानों पर घूमकर ड्रग्स बेचता है. रोजाना वह वीसीए स्टेडियम के पास आता है. पुलिस दस्ते ने यहां जाल बिछा लिया. ओवेश अपनी मोटरसाइकिल क्र. एम.एच.49-बी.एच.3421 पर वहां पहुंचा.

पुलिस ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया. पंचों के समक्ष उसकी तलाशी ली गई. उसके पास 135 ग्राम एमडी ड्रग बरामद हुआ, जिसका बाजार मूल्य 5.40 लाख रुपये है. ओवेश की गाड़ी और मोबाइल सहित पुलिस ने 6.45 लाख रुपये का माल जब्त किया. उसके खिलाफ सदर थाने में मामला दर्ज किया गया. सोमवार को उसे न्यायालय में पेश किया गया. अदालत ने उसे 4 दिन की पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए हैं.

मुंबई के आमिर से खरीदता है माल

पुलिस ने ओवेश से माल के बारे में पूछताछ की. उसने बताया कि माल उसने मुंबई के आमिर खान अतीक खान से खरीदा था. वह आमिर से ही माल खरीदता है. ज्ञात हो कि शनिवार को भी एनडीपीएस की टीम ने मुंबई से माल लेकर पहुंचे सोनू पट्ठी को गिरफ्तार किया था. उसके पास से 256 ग्राम एमडी जब्त की गई थी. सोनू पट्ठी चर्चित ड्रग पेडलर आमिर मलिक के लिए माल खरीदने गया था. उसने भी मुंबई के आमिर से माल खरीदने की जानकारी दी थी.

पुलिस आमिर के खिलाफ 2 मामले दर्ज कर चुकी है. जल्द ही एक टीम उसकी गिरफ्तारी के लिए मुंबई जाएगी. डीआईजी सुनील फुलारी, डीसीपी गजानन राजमाने और एसीपी सुधीर नंदनवार के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर सार्थक नेहेते, एपीआई बयाजीराव कुरले, सूरज सुरोशे, पीएसआई देवीदास बांगड़े, हेड कांस्टेबल राजेश देशमुख, प्रदीप पवार, समाधान गीते, कांस्टेबल नामदेव टेकाम, विनोद गायकवाड़, नितिन मिश्रा, अश्विन मांगे, समीर शेख, नितिन सालुंखे, राहुल पाटिल, रूबिना शेख और पूनम रामटेके ने कार्रवाई को अंजाम दिया.