Rape
(सांकेतिक तस्वीर)

    Loading

    नागपुर. किशोरी के साथ हुए गैंग रेप कांड में में पुलिस ने 1 और आरोपी ऑटो चालक को गिरफ्तार कर लिया है. अब गिरफ्तार आरोपियों की संख्या 5 हो गई है. फरार हुए आरोपियों की तलाश में पुलिस दस्ता जुटा हुआ है लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. पकड़ा गया आरोपी प्रेमनगर, धंतोली निवासी सलीम उर्फ बाबा हिमायत सैयद (45) बताया गया. 29 जुलाई की रात पीड़िता की सबसे पहले मुलाकात सलीम से हुई थी. खुद को बाबा बताने वाला सलीम पीड़िता को अपने साथ ले गया. उसे जबरन शराब पिलाई गई. मानस चौक के समीप झाड़ियों में सलीम ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया. रेप करने के बाद उसे छोड़ दिया. सलीम ने ही साना नामक आरोपी को पीड़िता के बारे में बताया था. इसके बाद साना और उसके साथियों ने किशोरी से गैंग रेप किया.

    इस प्रकरण के चलते पुलिस विभाग पर दबाव बना हुआ है. मानवाधिकार और महिला आयोग ने भी प्रकरण पर नजर बनाए रखी है. फरार कुली रामदयाल बाबू गुर्जर (25) और दिनेश किरोड़ी गुर्जर (24) राजस्थान के रहने वाले हैं. उनकी तलाश में एक टीम राजस्थान भी पहुंच चुकी है लेकिन आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है. ऑटो चालकों द्वारा दुष्कर्म किए जाने के बाद दोनों कुलियों ने किशोरी पर अत्याचार किया था. 

    पकड़े जाते ही शुरू की नौटंकी

    पीड़िता से अधिक पूछताछ के दौरान सलीम बाबा की जानकारी सामने आई. पीड़िता ने बताया कि सबसे पहले सलीम ने उसके साथ दुष्कर्म किया. जैसे ही पुलिस ने सलीम को गिरफ्तार किया उसने नौटंकी शुरू कर दी. उसे मिर्गी के झटके आने लगे. परिजनों ने बताया कि बीच-बीच में उसे झटके आते रहते हैं. जानकारी मिली है कि सलीम रात के समय ही रेलवे स्टेशन परिसर से ऑटो चलाता है. हमेशा शिकार की तलाश में रहता है लेकिन पुलिस भी कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती थी. उसे न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत मांगी गई जो कोर्ट ने मंजूर कर दी और सलीम जेल रवाना हो गया. 

    4 आरोपियों को 9 तक पुलिस हिरासत 

    इस प्रकरण में पुलिस ने पहले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. पकड़े गए आरोपी मोमिनपुरा निवासी मोहम्मद शहनवाज उर्फ साना मोहम्मद रशीद अंसारी (25), मोहम्मद तौसिफ मोहम्मद यूसुफ घोड़िया (27), मोहम्मद मुशीद मोहम्मद बशीर पठान (22) और मोहम्मद फैजान सगीर अहमद (26) को न्यायालय ने 5 अगस्त तक पुलिस हिरासत मंजूर की थी. गुरुवार को उन्हें दोबारा न्यायालय में पेश किया गया. प्रकरण की जांच और सबूत इकट्ठा करने के लिए पुलिस ने कोर्ट से समय मांगा. न्यायालय ने चारों आरोपियों को 9 अगस्त तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए हैं.