Bank fraud
FILE- PHOTO

Loading

नागपुर. बजाजनगर थाना अंतर्गत इंश्योरेंस पॅालिसी निकालकर देने के नाम पर एक व्यक्ति ने 3 लोगों के साथ 10.65 लाख रुपये की ठगी किये जाने का मामला सामने आया है. अंजनगांव सुर्जी अमरावती निवासी प्रेमानंद पुरूषोत्तम टकोरे (38) की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी अमरावती निवासी अनुज नरेंद्र भुयार(35) को गिरफ्तार कर लिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी महिला आरटीओ कार्यालय में क्लार्क के पद पर कार्यरत होने के कारण वर्तमान में प्लॉट नंबर बैंक कॉलोनी, पूराना सुभेदार ले आउट में रहती है.

वहीं आरोपी अनुज बी.कॉम ग्रेज्यूएट होने के साथ कुद वर्ष पहले धंताली स्थित निजी बीमा कम्पनी लाईफ इंश्योरेंस में व्यवस्थापक पद पर कार्यरत था. इसी कारण कार्यलय में आने वाले ग्राहकों से उसके अच्छे संबंध बन गए. आरोपी नागपुर में किराये से रहता था. वर्ष 2019 में उसे कम्पनी से निकाल दिया था. बावजूद इसके आरोपी लोगों से इंश्योरेंस के पैसे जमा करता रहा. प्रेमानंद के अलावा डॉ. योगेश बोंडे और डॉ. चैतन्य कांयदे के साथ संपर्क साधकर इंश्योरेंस बनाने के नाम पर उनसे 10,65,000 रुपये लिए, लेकिन पैसे कम्पनी में नहीं भरे गए.

पीड़ितों के फोन करने पर आरोपी ने उनके फोन उठाना बंदकर दिया इससे उन्हें ठगी का संदेह हुआ. पीड़ितों ने कार्यालय में पहुंचकर छानबीन की तो उन्हें पता चला की आरोपी को नौकरी से निकाल दिया गया है. पैसे मांगने पर आरोपी आनाकानी करने लगा. अंत: पुलिस में शिकायत करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी द्वारा नागपुर, यवतमाल और अमरावती से 10 लोगों के साथ धोखाधड़ी किये जाने की संभावना जताई जा रही है.