Fraud
Representational Pic

Loading

नागपुर. प्रॉपर्टी बेचने के नाम पर रिश्तेदार ने ही एक व्यक्ति को 10 लाख रूपये से ठगा. पेशे से वकील नवजीवन कॉलोनी वर्धा निवासी शादाब ईस्माइल खान (26) अपने ही रिश्तेदार के जाल में फंस गया. हालांकी शादाब की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी प्लॉट नंबर 507, ब्लॉक एफ 17, विंग 2 रजत इनक्लेव झिंगाबाई टाकली, पूरानी बस्ती निवासी काशीब खान कलीम खान पटेल (34) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 नंवबर 2018 को आरोपी ने अपना फ्लैट बेचने के लिए निकाला. पैसे की जरूरत होने का बताकर आरोपी ने फरियादी शादाब को प्रॉपर्टी खरिद ने के लिए कहा. फरियादी ने पैसे की जरूरत होने की बात को ध्यान में रखते हुए आरोपी का सौंपा मंजुर किया. आरोपी काशीब ने शादाब के साथ फ्लैट बिक्री का करारनामा किया. इसके बाद शादाब उसे समय-समय पर पैसे देता रहा. इस दौरान 10,00,000 रुपये देने के बाद शादाब ने काशीब से रजिस्ट्री करने लिए कहा, लेकिन वो आनाकानी करने लगा.

इस रवैय्ये को दखते हुए पूछताछ रकने पर पता चला कि आरोपी ने फ्लैट गिरवी रख बैंक से लोन निकाला हुआ है इसलिए वह रजिस्ट्री नहीं कर रहा है. सच्चाई सामने आने के बाद फरियादी को धोखाधड़ी किये जाने का आभास हुआ. कई बार दबाव डालने के बाद आरोपी उसे धमकी देने लगा. फरियादी अधिक पैसे की डिमांड कर रहा है, मैं आत्महत्या कर लूंगा और फंसाने की धमकी देने लगा. फरियादी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.