Corona
File Photo

Loading

नागपुर. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या ने प्रशासन के साथ ही डॉक्टरों की भी चिंता बढ़ा दी है. हर दिन बढ़ रहे मरीजों के साथ ही क्वारंटाइन केंद्रों में भी संदिग्धों की संख्या बढ़ रही है. स्थिति यह है कि इन दिनों लगभग सभी क्वारंटाइन सेंटर भरे हुए हैं. यह सिलसिला अगले कुछ दिनों तक इसी तरह जारी रहेगा. इस बीच बुधवार को कोरोना के 19 नये मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके साथ ही सिटी में आंकड़ा 602 तक पहुंच गया है, जबकि पिछले 6 दिनों में सर्वाधिक 144 मरीज बढ़े हैं.

प्रशासन भले ही दावा करे कि जिले में कोरोना का प्रकोप नियंत्रण में है, लेकिन दिनोदिन बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखकर लग रहा है कि पहले की तुलना में मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. मई में मरीजों की संख्या कम थी, लेकिन अंतिम सप्ताह से लेकर बुधवार तक लगातार मरीज बढ़ रहे हैं. यही वजह है कि केवल 6 दिनों में 144 मरीज हो गए, जबकि इतने मरीज होने के लिए मई के महीने में करीब 20 दिन लग गए थे. यानी इसी से अनुमान लगाया जा सकता है कि भविष्य में संक्रमित होने वालों की रफ्तार कितनी होगी. 

मोमिनपुरा में फिर 6 नये, अब तक 217 
इस बीच बुधवार को 19 नये लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. सभी को अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. सभी लोग किसी न किसी तरीसे से पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आये थे, लेकिन अधिकांश लोगों में अब भी लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं. इनमें मोमिनपुरा के 6, नाईक तालाब बांग्लादेश 6, 3 नरखेड़ और 1 जबलपुर निवासी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके अलावा हंसापुरी के एक व्यक्ति की रिपोर्ट निजी लैब में पॉजिटिव आई, जबकि एक मरीज गोलीबार चौक का है. 

अब तक 50 बस्तियों में फैलाव 
कोरोना ने अब तक सिटी की करीब 50 बस्तियों में अपना लोगों को घायल किया है. इसके साथ हर दिन नये-नये इलाकों में फैलता जा रहा है. दरअसल पॉजिटिव लोगों में लक्षण नहीं दिखाई देने का ही कारण है कि उनके संपर्क में आने वाले भी आसानी से वायरस से पीड़ित हो रहे हैं. इस बीच बुधवार को 5 लोगों को छुट्टी दी गई. इनमें मेडिकल से 4 और मेयो से 1 मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद छुट्टी दी गई. पांचों को अगले कुछ दिनों तक होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है. 

अब तक की स्थिति 

602 कुल संक्रमित

19 बुधवार को पॉजिटिव

11 की अब तक मौत

1,520  कुल संदिग्ध

344 होम क्वारंटाइन

423 को मिली छुट्टी