CP Amitesh Kumar

  • कोई 7 तो कोई 4 वर्षों से था गैरहाजिर

नागपुर. कामचोरी कर लगातार छुट्टी पर रहने वाले 15 पुलिसकर्मियों को सीपी अमितेश कुमार ने सस्पेंड कर दिया. इस कार्रवाई से पूरे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है. पुलिसकर्मियों के निलंबन की खबर जंगल में आग की तरह महकमे में फैल गई. छुट्टी पर जाने वाले कर्मचारियों ने तुरंत ड्यूटी पर आ गए.

निलंबित किए गए पुलिसकर्मी लंबे समय से अपनी ड्यूटी नहीं कर रहे थे. बहाने करके अपनी छुट्टियां बढ़ाए जा रहे थे. सीपी को जानकारी मिली कि कुछ पुलिसकर्मी अपने स्वास्थ का हवाला देकर छुट्टी लंबे समय से ड्यूटी पर नहीं आए है.

1 पुलिसकर्मी तो पिछले 7 वर्षों से कामचोरी कर रहा था. हर बार स्वास्थ खराब होने का बहाना करके छुट्टी बढ़ाए जा रहा था. कुछ 3 तो कुछ 4 वर्ष से ड्यूटी पर नहीं आ रहे थे.

सीपी ने पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों को ड्यूटी पर गैरहाजिर रहने वाले पुलिसकर्मियों की सूची देने को कहा. छुट्टी पर रहने वाले 129 कर्मचारियों को पुलिस जिमखाना में हाजिर होने को कहा गया. छुट्टी पर होने का कारण पूछा गया. पुलिसकर्मियों को लगा था कि अन्य कर्मचारियों की तरह मनचाही पोस्टिंग मिल जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

कामचोर पुलिसकर्मियों को सीपी ने आड़े हाथों लिया. जिन्हें काम नहीं करना है उन्हें इस्तीफा देकर घर बैठने को कहा. लंबे समय से काम पर नहीं आने वाले 15 पुलिसकर्मियों को तुरंत निलंबित करने के आदेश दिए. उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है कि बार-बार छुट्टी पर जाने वाले पुलिसकर्मियों पर ध्यान दें. जो लोग कामचोरी करते है उनपर कार्रवाई की जाए.