fraud

    नागपुर. डीमार्ट पर प्रोडक्ट डालने के नाम पर 2 आरोपियों ने एक मसाला कारोबारी के साथ 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी को अंजाम दिया. कलमना पुलिस ने रवि बुरेड की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपी हितेश गौतम और राजेश जैन ठाणे के रहने वाले है. रवि का कलमना में मसाले का व्यवसाय है.

    हितेश ने रवि के मसाला उत्पादों को डीमार्ट पर उपलब्ध कराने के संदर्भ में चर्चा की. व्यापारी के वाट्सएप पर हल्दी पाउडर, मिरची पाउडर, धनिया पाउडर आदि उत्पादों के कुल 11,70,182 रुपये के माल का ऑर्डर दिया. रवि ने दिए पते पर 2 बार माल भिजवाया और पैसों की मांग की. आरोपियों ने बताया कि वेंडर कोड न होने कारण माल के पैसे देने में दिक्कत आ रही है.

    आरोपियों ने बताया कि वेंडर कोड जनरेट करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को पैसे खिलाने होंगे. उन्होंने व्यापारी से 3 लाख रुपये की मांग की. रवि ने दिए खाते में रकम जमा भी करा दी. इसके बाद भी आरोपियों ने माल की रकम नहीं दी. अगली बार राजेश से संपर्क करने पर उसने कंपनी डिपॉजिट,जीएसटी व पहले बिल के जीएसटी डिपॉजिट आदि के नाम पर फिर 2,42,300 रुपये खाते में डालने को कहा. अपने साथ धोखाधड़ी किए जाने का पता लगने पर व्यापारी ने पुलिस में घटना की शिकायत दर्ज कराई.