59 premises sealed in Dhantoli zone, Commissioner declared restricted area

Loading

नागपुर. कोरोना के संकटकाल में कई तरह की त्रास्दी, लोगों के रोजगार पर असर और व्यापारिक गतिविधियों पर पड़ते असर को देखते हुए भले ही अब अनलाक की घोषणा की गई हो, लेकिन अनलाक घोषित होते ही शुरू हुई गतिविधियों के चलते कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बुधवार को मनपा के 10 जोन में से 9 जोन के 15 परिसर में कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के कारण मनपा आयुक्त मुंढे के आदेशों से इन क्षेत्रों को प्रतिबंधित घोषित किया गया है. आलम यह है कि जहां धरमपेठ जोन अंतर्गत 3 परिसर सील किए गए, वहीं लक्ष्मीनगर में तीसरे दिन भी कोरोना के पाजिटिव मरीज मिलने से 1 परिसर को पुन: सील करने का निर्णय लिया गया. 

धरमपेठ जोन में 3, सेंट्रल जेल परिसर भी सील
मनपा आयुक्त के आदेशों के अनुसार धरमपेठ जोन अंतर्गत तुकाराम चाल, सदर काटोल रोड के पूर्व में वी.के. पांडे के आवास, उत्तर में मुरारका अस्पताल, पश्चिम में देवपुजारी के आवास, दक्षिण में खेमका बिल्डिंग के पीछे के हिस्से, इसी जोन के प्रभाग 12 में श्रीराम हाईट्स, आदर्श कालोनी के उत्तर पूर्व में ब्लाक-सी, उत्तर पश्चिम में ब्लाक-बी, दक्षिण पश्चिम में ब्लाक-ए, दक्षिण पूर्व में ब्लाक-डी, प्रभाग-15 में धरमपेठ दाता हनुमान मंदिर गली नंबर 4 के उत्तर में अब्दुल रहीम के आवास, धनंजय पांडे के आवास, दक्षिण में नरेन्द्र कुमार वर्मा के आवास, संजय खोडे के आवास तक का परिसर सील किया गया. लक्ष्मीनगर जोन के प्रभाग 16 में सेंट्रल जेल परिसर के पूर्व में जेल मुख्य द्वार से इमारत नंबर 8, उत्तर में प्रवेश द्वार से वर्धा रोड, पश्चिम में प्रवेश द्वार से कार वाशिंग सेंटर, दक्षिण में कार वाशिंग सेंटर से इमारत नंबर 8 तक का परिसर सील किया गया. 

हनुमाननगर जोन और लकडगंज जोन में 2 परिसर सील
हनुमाननगर जोन के प्रभाग 29 में चिमुरकर लेआऊट हुडकेश्वर के उत्तर पश्चिम में रामदास बोरेकर के आवास, उत्तर पूर्व में गुणवंत सज्जनवार के आवास, दक्षिण पूर्व में अमित फाये के आवास, दक्षिण पश्चिम में अँबर वानखेडे के आवास, इसी जोन के प्रभाग 34 में चक्रपानी नगर के उत्तर में अतकरे से गाकरे के आवास तक, पूर्व में गाकरे आवास से हेंड पंप तक, दक्षिण में हैंड पंप से कराड के आवास तक, पश्चिम में कराड से अतकरे के आवास तक, इसके अलावा लकडगंज जोन के प्रभाग 24 में सूर्या नगर, लता मंगेशकर गार्डन के पास के उत्तर में महेश किराना से तुलसीदास पटेल के आवास, पूर्व में पटेल के आवास से हटवार के आवास, दक्षिण में हटवार के आवास से दिनेश अग्रवाल के आवास, पश्चिम में दिनेश अग्रवाल के आवास से महेश किराना तक, इसी प्रभाग में मिनीमाता नगर गली नंबर 9 के उत्तर में चौरसिया से जागेश्वर लिल्हारे के आवास, पूर्व में लिल्हारे से मो. आलमशाह के आवास, दक्षिण में आलमशाह से सत्यनारायण पटेल के आवास, पश्चिम में पटेल से चौरसिया के आवास तक का परिसर सील किया गया. 

बाक्स……..

सतरंजीपुरा जोन में फिर पाजिटिव

सतरंजीपुरा जोन के प्रभाग 5 स्थित जयभोले नगर, मेहंदीबाग रोड पर कोरोना पाजिटिव मिलने से पूर्व में शेषराव शिवरपुर के आवास, दक्षिण में सुरेन्द्र तिवारी के आवास, पश्चिम में पाईंट स्कूल, उत्तर में राम बन के आवास, मंगलवारी जोन में प्रभाग 11 के गायत्री नगर, झिंगाबाई टाकली के दक्षिण पूर्व में हरिचंद्र शर्मा के आवास, उत्तर पूर्व में मनोहर गढवे के आवास, उत्तर पश्चिम में गजानन शिवहरे के आवास, दक्षिण पश्चिम में राधाकृष्ण अपार्टमेंट तक, आसीनगर जोन के प्रभाग 7 में नया नकाशा, लष्करीबाग के दक्षिण पश्चिम में जैन अनाज भंडार, उत्तर पश्चिम में मधुकर गेडाम के आवास, उत्तर पूर्व में रमेश किराना स्टोअर्स, दक्षिण पूर्व में समाज भवन तक, धंतोली जोन के प्रभाग 35 में एकता हाऊसिंग सोसाईटी के उत्तर पूर्व में पुरूषोत्तम हेडाऊ के आवास, उत्तर पश्चिम में सुभाष जोशी के आवास, दक्षिण पश्चिम में महादेव तिवारी के आवास, दक्षिण पूर्व में हिमालय एम्पायर तक, गांधीबाग जोन के प्रभाग 22 में पुरानी मंगलवारी दत्त मंदिर के पास, गुजरी चौक के दक्षिण पश्चिम में चाईल्ड क्लिनिक, दक्षिण पूर्व में रत्नाकर बोकडे के आवास, उत्तर पूर्व में विजय चन्ने के आवास, उत्तर पश्चिम में कवडू पाटिल देवस्थान तक का परिसर प्रतिबंधित घोषित किया गया.