Without Mask Fine

  • उपद्रव शोध दल की कड़ी कार्रवाई

नागपुर. कोरोना महामारी की दूसरी लहर की चेतावनी के बीच गत कुछ दिनों से भले ही शहर में बिना मास्क घूमनेवालों की संख्या घटती दिखाई दी हो, लेकिन बुधवार को पुन: यह आंकड़ा बढ़ा हुआ नजर आया. तमाम प्रयासों के बावजूद बिना मास्क घूमनेवालों की संख्या कम नहीं होते देख उपद्रव शोध दल ने कड़ी कार्रवाई की, जिसमें कुल 160 लोगों पर जुर्माना ठोका गया. साथ ही 80,000 रु. का जुर्माना वसूल किया गया.

बताया जाता है कि अब तक मनपा की ओर से कुल 22,287 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, जिसमें कुल 95.02 लाख रु. की वसूली की गई है. हाल ही में मनपा ने बिना मास्क घूमनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद उन्हें मास्क पहनाने का निर्णय लिया था, जिसके अनुसार दस्ते ने जुर्माना तो वसूल किया, साथ ही मास्क देकर इसका निरंतर उपयोग करने की अपील की.

लक्ष्मीनगर जोन में सर्वाधिक लापरवाही

अभियान के अनुसार उपद्रव शोध दल ने मनपा के सभी 10 जोन में कार्रवाई की, जिसमें सर्वाधिक लक्ष्मीनगर जोन में लापरवाही का उजागर हुई. दस्ते की ओर से लक्ष्मीनगर जोन में बिना मास्क घूमनेवाले 29 लोगों पर कार्रवाई की गई. इसके अलावा धरमपेठ जोन में 27, हनुमाननगर जोन में 25, धंतोली जोन में 10, नेहरूनगर जोन में 6, गांधीबाग जोन में 10, सतरंजीपुरा जोन में 12, लकड़गंज जोन में 11, आसीनगर जोन में 13, मंगलवारी जोन में 13 और मनपा मुख्यालय में भी 4 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

दस्ते ने  कार्रवाई के साथ ही कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाने, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने, नियमित हाथों को साफ रखने की अपील भी लोगों से की है. जिम्मेदार नागरिक की तरह मास्क लगाकर स्वयं और दूसरों के परिवार की सुरक्षा करने का अनुरोध भी किया जा रहा है.