crops

Loading

नागपुर. सिटी के नये-नये क्षेत्रों में हर दिन कोरोना वायरस प्रवेश करता जा रह है. यही वजह है कि कोरोना का दायरा भी बढ़ता जा रहा है. पहले कुछ बस्तियों तक ही सीमित कोरोना पॉजिटिव मरीज अब सिटी के लगभग सभी हिस्सों में मिल रहे हैं. सोमवार को उत्तर नागपुर के इंदोरा, जूनी मंगलवारी, गोपालकृष्णनगर में भी संक्रमित मिलने से खलबली मच गई. कुल 19 नये मरीजों के साथ ही सिटी में कुल आंकड़ा 559 तक पहुंच गया है. एक नगरसेवक को भी क्वारंटाइन किए जाने की चर्चा है.

सिटी में 11 मार्च से अब तक 11 लोगों की मौत हुई है. भले ही मृत्यु का आंकड़ा नियंत्रण में हो, लेकिन संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. इसके साथ ही क्वारंटाइन सेंटर में दिनोंदिन भीड़ बढती जा रही है.

अब तक मोमिनपुरा, सतरंजीपुरा, गोलीबार चौक, नाईक तलाव हॉटस्पॉट बने हुए हैं. इसके साथ ही मध्य नागपुर की अन्य बस्तियों में कोरोना ने अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है. सोमवार को महानगरपालिका के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बताया गया कि वाठोडा निवासी उक्त कर्मचारी कुछ दिन पहले सतरंजीपुरा में कार्यरत था. वह मनपा के संसर्गजन्य विभाग में है. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसकी पत्नी सहित कुल 52 लोगों को सिम्बॉयसिस के विलगीकरण केंद्र में रखा गया है. इंदोरा में पहली बार कोरोना के वायरस ने एंट्री मारी है. यहां से भी करीब 50 से अधिक लोगों को क्वारंटाइन किए जाने की जानकारी मिली है.

नाईक तालाब में फिर 7 मरीज
सोमवार को प्राप्त रिपोर्ट में 8 पॉजिटिव मोमिनपुरा, 7 नाईक तालाब और भानखेड़ा, इंदोरा, जूनी मंगलवारी से एक-एक मरीज मिला है. उक्त सभी लोग पांचपावली के क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए थे. इस बीच मेडिकल और मेयो से कुल 4 लोगों को छुट्टी दी गई है. पिछले ढाई महीने में बजाजनगर, अभ्यंकरनगर, खामला, जयनगर, जरीपटका, मोमिनपुरा, सतरंजीपुरा, टिमकी, हंसापुरी, बैरागीपुरा, गोलीबार चौक, शांतिनगर, कुंदनलाल गुप्तानगर, दलालपुरा, इतवारी, राजीव गांधीनगर, संगमनगर, यशोधरानगर, गौतमनगर, गिट्टीखदान, कुशीनगर, खरबी, खलाशीनगर, हावरापेठ, संतोषनगर, नाईक तालाब, बांग्लादेश, वसंतनगर, पार्वतीनगर, काशीनगर, शताब्दीनगर, खरबी, इंदोरा आदि करीब 50 बस्तियों में कोरोना ने लोगों को संक्रमित किया है. विधायक निवास में ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी और डॉक्टर भी कोरोना वायरस से नहीं बच पाए हैं.

सिटी में आज तक की स्थिति

559 कुल संक्रमित

19 सोमवार को पॉजिटिव

11 की अब तक मौत

2,387 कुल संदिग्ध

344 होम क्वारंटाइन

394 को मिली छुट्टी

4 दिनों में 91 संक्रमित
डॉक्टरों के अनुमान के मुताबित अब मरीजों की संख्या में और वृद्धि होगी. पिछले 4 दिनों में 91 मरीज पाए गए हैं. शुक्रवार को 43 मरीज मिले थे, जबकि शनिवार को 20, रविवार को 19 और सोमवार को फिर से 19 नये मरीज मिले हैं. जिस तरह से संख्या बढ़ रही है, लग रहा है कि जून में सर्वाधिक मरीज संक्रमित होंगे.