fraud
Representative Pic

Loading

नागपुर. जरीपटाक थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति से नौकरी दिलाने के नाम पर 2.95 लाख की ठगी की. इस संबंम में पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है. आरोपी में ओम शिव अपार्टमेंट, मनोरमा नर वेस्ट ठाणे निवासी रोहीनी पवार (62), कॅराला पवार (60), रमाकांत पवार (62), भंडारी वस्ती अहमदनगर निवासी आकाश बाबाजी पुंडे (22) और एसएनएस मसरी टाईम इंस्टीट्युट के मालक का समावेश है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्लॉट नंबर 86, एनआईटी लेआउट निवासी शार्दुल अजय गोसावी (21) वर्ष 2016 में अपनी पढाई खत्म करने के बाद ट्रेनिंग के लिए मुंबई गया था. मुंबई में उसकी पहचान आरोपी आकाश पुंडे से हुई. इसके बाद आरोपी फरियादी के घर आया और बताने लगा कि मुंबई की एक कम्पनी मर्चन्ट नेवी विभाग में ऑर्डनरी सिमेन पोस्ट पर भर्ती कर रही है. उसने कहा कि मैं भी भर्ती के लिए आवेदन दे रहा हु यदि तूझे भी करना होगा तो कम्पनी के कुछ लोगों से बात करवा दूंगा.

इस बिच अन्य आरोपियों से उसकी बात कराई. उन्होंने फरियादी से नौकरी लगाने के लिए 5,00,000 रुपये की मांग की. इसके बाद फरियादी अपने पास के 50,000 रुपये लेकर मुंबई गया और नौकरी के लिए पैसे जमा कर दिये. कुछ समय बाद फरियादी ने अपने पिता के बैंक खाते से आरोपी को पुरे 5,00,000 रुपये दे दिये. पैसे देने के बाद भी काफी समय तक नौकरी का कोई नामो निशान नहीं होने पर फरियादी ने आरोपियों से पैसे वापस मांगे तो वह सब आना कानी करने लगे.

युवक की चिंता बढने लगी. उसने पुलिस में शिकायत करने की धमकी दी तो उसे 2,05,000 रुपये वापस देकर बाकी पैसे थोड़े दिनों में देने का कहा. फिर भी पैसे नहीं दिये जाने पर फरियादी ने आरोपियों संपर्क किया तो उसे कोई प्रतिसाद नहीं मिला. इसपर उसे धोखाधड़ी किये जाने का आभास हुआ और उसने जरीपटका थाने में शिकायत दर्ज कराई.