arrest
File

Loading

नागपुर. तहसील पुलिस ने शुक्रवार देर रात गोपनीय जानकारी के आधार पर चर्चित अपराधी पिन्नू पांडे और उसके साथी को गिरफ्तार किया. कार में घूम रहे दोनों अपराधियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था. 1 को मौके पर ही दबोचा गया, जबकि दूसरे को पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. आरोपियों से 1 पिस्तौल और कारतूस भी बरामद की गई.

पकड़े गए आरोपियों में अवस्थीनगर निवासी कुलदीप उर्फ पिन्नू शशिधर पांडे (30) और जूनी मंगलवारी निवासी नोगल कैलाश पाटिल (28) का समावेश है. कुलदीप पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. सुमित ठाकुर गैंग सहित कई लोगों के साथ उसकी दुश्मनी चल रही है. इसके पहले अहबाब कालोनी में फाइरिंग होने पर पिन्नू चर्चा में आया था. उसके खिलाफ भी पुलिस ने एमपीडीए की कार्रवाई की थी.

कार लेकर भागा पर दबोचा गया

शुक्रवार की रात इंस्पेक्टर जयेश भांडारकर को जानकारी मिली कि एमएच-02/बीजे-3284 पर कुछ अपराधी भगवाघर चौक से जा रहे हैं. खबर के आधार पर पुलिस ने चौक पर ही जाल बिछाया. गाड़ी रोकने पर ड्राइवर सीट के बगल में बैठा नोगल उतरकर भागने लगा. पुलिस टीम उसे पीछा करके कुछ दूरी पर दबोच लिया. इसी दौरान कार चला रहा पिन्नू पांडे पुलिस को हुल देकर भाग निकला. पुलिस ने नोगल की तलाशी ली तो पिस्तौल और कारतूस बरामद हुई. पूछताछ में नोगल ने बताया कि पिस्तौल पिन्नू की है. वही कार लेकर भाग निकला है. लगातार पुलिस पिन्नू की तलाश करती रही. रात 2.30 बजे के दौरान पिन्नू के गड्डीगोदाम के गोलबाजार परिसर में होने का पता चला. 

कई लोगों से है दुश्मनी 

तुरंत पुलिस ने टीम ने गोलबाजार परिसर में जाकर पिन्नू को कार के साथ गिरफ्तार कर लिया. पिन्नू की कई लोगों के साथ दुश्मनी है. मोमिनपुरा की इप्पा सहित अन्य गैंग के साथ भी उसका विवाद हो चुका है. वह परिसर में क्यों घूम रहा था इस बारे में पूछताछ चल रही है. डीसीपी लोहित मतानी और एसीपी परदेसी के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर जयेश भांडारकर, बलीरामसिंह परदेशी, हेड कांस्टेबल समीर शेख, रवींद्र पाटिल, नाजीर शेख, सचिन नितवने, प्रवीण लांडगे, हेमंत पराते, पंकज बागड़े, युनुस खान, अजीत ठाकुर और नितिन राठोड़ ने कार्रवाई को अंजाम दिया.