Mayo Hospital

Loading

नागपुर. सिट में कोरोना का कहर थम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब तक तो रोजना पाजिटिव मरीजों की संख्या ही बढ़ रही थी लेकिन अब इससे संक्रमित लोगों के मौत का आंकड़ा भी रोज ही बढ़ता जा रहा है. सण्डे को मेयो हास्पिटल में उपचार ले रहे और 2 मरीजों की मौत हो गई जिससे कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 36 हो गई है.

सण्डे को अमरावती के एक 51 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई. डाक्टरों ने बताया कि उसे किडनी की समस्या थी. वह एक निजी अस्पताल में उपचार ले रहा था, उसकी कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने पर मेयो में भर्ती किया गया था जहां उसकी मौत हो गई. दूसरा मृतक सिटी के नाईकवाड़ी निवासी 55 वर्षीय पुरुष है. वह पिछले कुछ दिनों से कोरोना बाधित हुआ. उसकी भी सण्डे को मेयो में मौत हो गई.

49 फिर पाजिटिव
सण्डे को विविध लैब से आई रिपोर्ट में फिर 49 पाजिटिव पाये गए जिन्हें मिलाकर अब सिटी में पाजिटिव संख्या 2283 हो गई है. हालांकि इनमें से 1503 अब तक स्वस्थ भी हो चुके हैं. मेडिकल की लैब से 7, एम्स से 19, माफसू लैब से 3, मेयो से 7 व निजी लैब से 12 लोगों की रिपोर्ट सण्डे को पाजिटिव आई है. 

बाहर से आने वालें खुद सूचना दें
इधर, प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है जो मुंबई, पुणे व अन्य दूसरे शहरों से आ रहे हैं वे खुद होकर स्थानीय प्रशासन व साथरोग नियंत्रण कक्ष को फोन पर सूचना दें. स्वास्थ्य विभाग आईएमए नागपुर से समन्वय कर रहा है. सभी स्थानीय निजी दवाखानों से कहा गया है कि उनके यहां आने वाले संशयितों की जानकरी रोजाना कंट्रोल रूम को दें.

जिलाधिकारी रविन्द्र ठाकरे ने बताया कि जिले के ग्रामीण भागों में भी कोरोना पाजिटिव की संख्या 329 हो गई है. गांव-गांव में आशा व आंगनवाड़ी सेविकाओं के माध्यम से आईएलआई व तीव्र श्वास मरीजों का सर्वेक्षण किया जा रहा है. उन्होंने कोविड-19 के संदर्भ में जारी सभी दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील नागरिकों से की है. 

2283 कुल संक्रमित

49 रविवार को पाजिटिव

1503 की छुट्टी

36 की मौत