fraud
Representative Pic

  • नोटों के बंडल देने के बहाने लूटा

Loading

नागपुर. शहर में ठगों की टोली सक्रिय है. कभी नोटों का बंडल देने के बहाने तो कभी, लूटपाट का डर दिखाकर महिलाओं को ठगा जा रहा है. शुक्रवार को भी शहर में इस तरह की 2 वारदातें सामने आई. सक्करदरा पुलिस ने चंदननगर निवासी सुवर्णा किरण पोटपोसे (53) की शिकायत पर मामला दर्ज किया.

सुवर्णा शुक्रवार की शाम बुधवारी बाजार में सब्जी खरीदने गई थी. रास्ते में 20 से 25 उम्र के 2 युवकों ने उन्हें रोका. अपने पास मोटी रकम होने की जानकारी दी. बैग खोलकर नोटों के बंडल दिखाए और कहा कि यह रकम हम खुद खर्च नहीं कर सकते. इसके बदले हमें अपने जेवर और 20,000 रुपये दे दो. सुवर्णा बिना कुछ सोचे समझे उनकी बातों में आ गई. जेवर और 20,000 रुपये आरोपियों को दे दिए. आरोपियों ने और नकद राशि की मांग की. सुवर्णा एटीएम में पैसे निकालने गई और इसी दौरान आरोपी फरार हो गए.

इसी तरह की एक घटना कोतवाली थाना क्षेत्र में हुई. पुलिस ने गांधी पुतला टिपरे गली निवासी शशि रमेश जैन (50) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. घर के समीप ही 2 युवकों ने उन्हें पता पूछने के बहाने रोका. बातचीत में उलझाए रखें. एक ने शशि के मुंह पर रुमाल लगाकर मूर्छित कर दिया. 1.50 लाख रुपये के सोने के जेवरात लेकर फरार हो गए. पुलिस ने दोनों वारदातों में अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.