Mask Fine

  • मास्क नहीं लगाने पर की कार्रवाई

नागपुर. कोरोना पर नियंत्रण के तमाम उपायों के अनुसार लोगों को मास्क की अनिवार्यता भले ही लागू की गई, किंतु लोगों की ओर से धडल्ले से इसका उल्लंघन जारी है. एक ओर उल्लंघन किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर मनपा के उपद्रव शोध दल ने ऐसे लोगों पर जुर्माने की कार्रवाई जारी रखी है.

सोमवार को उपद्रव शोध दल की ओर से 209 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर 500 रु. प्रति व्यक्ति के अनुसार कुल 1.04 लाख रु. का जुर्माना ठोंका गया. उल्लेखनीय है कि कार्रवाई की शुरूआत करने के बाद से अबतक कुल 11636 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई. जिसमें 41.77 लाख रु. का जुर्माना वसूल किया गया.

मुख्यालय में भी बिना मास्क
सोमवार को उपद्रव शोध दल की ओर से मनपा के सभी 10 जोन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया. जिसमें लक्ष्मीनगर जोन में 24, धरमपेठ जोन में 40, हनुमाननगर जोन में 26, धंतोली जोन में 16, नेहरूनगर जोन में 12, गांधीबाग जोन में 16, सतरंजीपुरा जोन में 15, लकडगंज जोन में 9, आसीनगर जोन में 28, मंगलवारी जोन में 19 और मनपा मुख्यालय में 4 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

उल्लेखनीय है कि मनपा के उपद्रव शोध दल की ओर से लगातार कार्रवाई किए जाने के बाद भी लोगों की ओर से इसे हलके में लिया जा रहा है. जबकि ऐसे लोग न केवल स्वयं बल्की दूसरों के लिए भी घातक साबित होते हैं.