Arrest

  • गोंदिया के पिता-पुत्र के साथ हुई घटना

Loading

नागपुर. गंतव्य तक छोड़ने के बहाने कार में बिठाकर गोंदिया के पिता-पुत्र का अपहरण कर उनको लूटने की घटना को अंजाम देनेवाले 3 आरोपियों को गणेशपेठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस घटना को अंजाम देने के लिए जिस कार का उपयोग किया गया था, पुलिस ने वह कार भी बरामद कर ली है.

सूत्रों के मुताबिक गोंदिया निवासी प्रवीण प्रभुदास बजाज (40) सिंधी कॉलोनी, शंकर चौक, गोंदिया निवासी अपने पुत्र आर्यन (13) के साथ 21 जनवरी को नागपुर में कपड़े खरीदने के लिए आए थे. कपड़े खरीदने के बाद दोनों गोंदिया जाने के लिए गणेशपेठ बस स्टैंड गए. यहां उन्हें पता चला की गोंदिया जानेवाली सारी बसें निकल गई.

इसके पहले कि वे कुछ और इंतजाम करते, उसी समय उनके पास एक व्यक्ति आया और उनसे बोला कि गोंदिया वह अपनी कार से ले जाएगा. इसके लिए प्रति व्यक्ति 200 रु़ लगेंगे़ प्रवीण बजाज मान गए. वे अपने पुत्र के साथ सफेद रंग की वैगनआर कार क्रं. एमएच-27/ डीए-0507 में बैठ गए़ कार में पहले से ही चालक और एक व्यक्ति बैठा था. कार में अब कुल 5 लोग थे और कार गोंदिया के लिए निकल पड़ी. थोड़ी देर बाद कार चालक ने बताया कि वह शार्टकट रास्ते से लेकर जाएगा.

कार कच्चे रास्ते से होती हुई सिंदी वर्धा रोड से लेकर उडगांव समीप एक खेत में रात के अंधेरे रोकी़ कार में सवार लोगों में से एक ने कार की डिक्की से बंदूक निकालकर प्रवीण के पेट पर लगाई और बाकी सबने प्रवीण के हाथ से सोने का कड़ा, चेन, अंगूठी, मोबाइल और नकदी, ऐसे कुल 87 हजार 500 रुपयों का माल छीनकर भाग खड़े हुए़ फरियादी ने गणेशपेठ थाने में शिकायत दर्ज की.

पुलिस मामले की जांच कर ही रही थी, उक्त सफेद रंग की, उसी नंबर की कार शनिवार को महाराजबाग चौक, सीताबर्डी में नजर आई़ कार में तीन लोग बैठे थे़ पुलिस ने योगेश शांताराम पालीनकर(27) चिराग सिटी, अमरावती, आकाश उर्फ आदिनाथ वल्द आनंदा रावणकर (22) शीपना कॉलेज, बडनेरा रोड, अमरावती और अजय मोहन नायडे (24) अमरावती निवासी को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उन्होने बजाज के साथ लूटपाट करने की घटना की बात कबूली.

पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कार जब्त कर ली है. कार्रवाई अपर पुलिस आयुक्त (अपराध) सुनील फुलारी के निर्देश पर पुलिस उपायुक्त (डिटेक्शन)गजानन शिवलींग राजमाने के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विनोद चौधरी, सपुनि पवन मोरे, ईश्वर, खोरडे, प्रशांत लाडे, संदीप मावलकर, फिरोज शेख आदि ने की.