3 Premises sealed, Manpa declared the Containment Zone

Loading

नागपुर. अनलाक-1 के बाद से लगातार कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है. जिसके चलते नए पाजिटिव मरीज मिलते ही संबंधित क्षेत्रों में मनपा की ओर से कन्टेन्मेंट जोन घोषित करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. बुधवार को मनपा आयुक्त मुंढे के आदेशों के अनुसार 3 परिसर को सील किया गया. वहीं एक प्रतिबंधित क्षेत्र में लंबे समय से कोरोना का मरीज नहीं मिलने के कारण उसे प्रतिबंधित क्षेत्र की सूची से बाहर करने की घोषणा भी की गई.

परदेसीपुरा, डोबीनगर, रेणूकानगरी में मरीज
मनपा आयुक्त के आदेशों के अनुसार गांधीबाग जोन अंतर्गत परदेसी तेलीपुरा में कोरोना पाजिटिव मिलने के कारण इसके दक्षिण पूर्व में एन.एस. कास्ट फूड, उत्तर पूर्व में वर्मा बिल्डिंग, उत्तर पश्चिम में अनुष्का ब्यूटी पार्लर, दक्षिण पश्चिम में उमरेठे के आवास, इसी जोन में डोबी नगर, अंसार मस्जीद के उत्तर पश्चिम में निसारभाई के आवास, उत्तर पूर्व में बब्बू पानठेला, उत्तर में डेड गली, धंतोली जोन अंतर्गत प्रभाग 35 स्थित रेणूका नगरी के उत्तर पूर्व में वांदिले के आवास, उत्तर पश्चिम में अनिल बंबावाले के आवास, दक्षिण पश्चिम में प्रभाकर गायकवाड के आवास तथा दक्षिण पूर्व में यासटवार के आवास तक का क्षेत्र प्रतिबंधित किया गया.

टीमकी-भानखेडा को राहत
उल्लेखनीय है कि मोमीनपुरा से सटे टिमकी और भानखेडा परिसर में कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद इन दोनों क्षेत्रों को प्रतिबंधित घोषित किया गया था. किंतु अब नियमों के अनुसार 28 दिनों तक कोई भी कोरोना पाजिटिव नहीं मिलने के कारण आयुक्त के आदेशों से गांधीबाग जोन के प्रभाग 8  और 19 के क्रमश: भानखेडा कब्रस्तान रोड तथा टीमकी (पटवी मंदिर) परिसर को प्रतिबंधित क्षेत्र से बाहर कर दिया गया.