Sand theft in Yavatmal
File Photo

  • डीसीपी जोन 2 के दस्ते ने की कार्रवाई

नागपुर. डीसीपी जोन-2 विनीता शाहू के निर्देश पर उनके दस्ते ने ‍रेती, गिट्टी और मुरुम का अवैध उत्खनन करने वाले व्यापारियों पर कार्रवाई की. मानकापुर थाना क्षेत्र में धरपकड़ शुरू हुई और चोरी की रेती, गिट्टी और मुरुम से लदे 3 ट्रक पकड़े गए. पुलिस दस्ते ने पिटेसुर रोड पर नाकाबंदी करके रेती से लदा ट्रक क्र. एमएच-31/एपी-1815 ले जाते सुरेश आजादे (40) को पकड़ा. जांच करने पर उसके पास रॉयल्टी के दस्तावेज नहीं थे. पुलिस ने ट्रक मालिक को रॉयल्टी की रसीद लेकर बुलाया लेकिन वह नहीं पहुंचा.

इसी दौरान पुलिस ने गिट्टी से लदा ट्रक क्र. एमएच-31/सीक्यू-1097 पकड़ा. चालक सुरेंद्र श्रावण खंडारे (23) ने बताया कि ट्रक जाफरनगर निवासी प्रणय प्रकाश अतकर का है. मुरुम से लदा एमएच-31/डीएस-2720 नंबर का ट्रक ले जा रहे दुर्गाप्रसाद कुंबरे ने बताया कि ट्रक फ्रेंड्स कालोनी निवासी श्रीकांत दिलीप पाटिल का है.

पुलिस ने ट्रक मालिकों को बुलाया, लेकिन कोई भी दस्तावेज लेकर नहीं पहुंचा. ऐसे में पुलिस ने तीनों ट्रक सहित 77 लाख रुपये का माल जब्त कर मानकापुर थाने में जमा कर दिया. कार्रवाई के संबंध में तहसीलदार को जानकारी दी गई है. उनकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. डीसीपी विनीता शाहू के मार्गदर्शन में एपीआई दिलीप चंदन, हेड कांस्टेबल रामदास नरेकर, कांस्टेबल गणेश जोगेकर, पराग फेगड़े, आलिम खान, आशीष वानखेड़े और विजय नाइक ने कार्रवाई को अंजाम दिया.