Family members burn lover couple alive, both dead

नागपुर. हुड़केश्वर थानातंर्गत एक पेट्रोल पम्प मालिक द्वारा टैंकर में से 349 लीटर डीजल चोरी की शिकायत पर चालक को गिरफ्तार किया गया. चोरी गये डीजल की कीमत 26,927 रुपये आंकी गई. आरोपी टैंकर चालक का नाम जवाहर नगर, पुसद निवासी जितेन्द्र जयवंत राठौड़ बताया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, निराला हाउसिंग सोसायटी, सक्करदरा निवासी वसीम युनूस शेख, विहिरगांव स्थित नायरा, जिला वर्धा से जस्मीन आउटर रिंग रोड पर एसआर डिपो नाम से पेट्रोल पम्प संचालित करते हैं. पुलिस को दी अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि उन्होंने 27 जुलाई को हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन कम्पनी को 24,000 लीटर डीजल का आर्डर दिया था. कम्पनी द्वारा टैंकर क्रमांक (एमएच31/सीक्यू-4321) से आर्डर सप्लाई किया. उक्त टैंकर का ड्राइवर जितेन्द्र था.

सिर्फ एक चैम्बर में डीजल की कमी
जितेन्द्र जब टैंकर लेकर पेट्रोल पम्प पर पहुंचा तो पम्प मैनेजर अखिलेश द्विवेदी ने डीजल मेजरिंग डिप राड टैंकर के सभी पांचों कम्पार्टमेंट में मात्रा की जांच की. इनमें से पहले 3 कम्पार्टमेंट में करीब 100 लीटर ज्यादा मिला जबकि 5वें कम्पार्टमेंट में 40 लीटर डीजल कम दिख रहा था. इस पर से मैनेजर को शक हुआ. उन्होंने दूसरे मैनेजर भूषण बैस को जानकारी दी. बैसे ने तुंरत कम्पनी के एसआर डिपो, नायरा के डिपो मैनेजर को शिकायत की. डिपो मैनेजर ने कहा कि अभी टैंकर में से डीजल मत निकालना, हम जांच करेंगे क्योंकि डिपो से पूरा 24,000 लीटर डीजल भेजा गया है. इसके बाद वसीम ने टैंकर खाली नहीं किया. 

अगले दिन एचपीसीएल कम्पनी के फील्ड एंड सेल्स आफिसर अश्विन डोंगरे जांच के लिए पहुंचे. उनके सामने टैंकर के पांचों कम्पार्टमेंट को खोला गया. जांच में कम्पार्टमेंट 1 और 3 में फिडेड डीप रॉड पाइप नजर नहीं आया. उनके सामने ही टैंकर खाली कराया गया तो 

24,000 लीटर में से 349 लीटर डीजल कम पाया गया. इसी की बाजार कीमत 26,927.13 रुपये आंकी गई. इससे समझ आया कि ड्राइवर जितेन्द्र की मौजूदगी में बीच रास्ते में 349 लीटर डीजल को टैंकर से निकाला गया है. इसके बाद वसीम की शिकायत पर टैंकर चालक जितेन्द्र पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई.