4.50 लाख के माल पर हाथ साफ

  • चोरों ने 2 घरों में लगाई सेंध

नागपुर. यशोधरानगर और न्यू कामठी थाना क्षेत्र में चोरों ने 2 घरों में सेंध लगाकर 4.50 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. यशोधरानगर पुलिस ने वृंदावननगर निवासी अशोक जगदीश तिवारी (67) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. शनिवार को तड़के अशोक अपने परिवार के साथ घर पर ताला लगाकर सिवनी मध्यप्रदेश गए थे.

इसी बीच अज्ञात आरोपी ने मुख्य द्वार का ताला तोड़कर घर के भीतर प्रवेश किया. बेडरूम की अलमारियों से सोने के जेवरात और नकद 55,000 रुपये सहित 3.17 लाख रुपये का माल चोरी कर लिया. रविवार की शाम तिवारी परिवार घर लौटा तो चोरी का पता चला. उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.

खिड़की तोड़कर घर में घुसे

दूसरी घटना न्यूकामठी थानांतर्गत येरखेड़ा परिसर में हुई. चोरों ने खिड़की तोड़कर घर के भीतर प्रवेश किया. नकद और जेवरात पर हाथ साफ कर दिया. पुलिस ने सुपारेनगर निवासी वंदना गौरीशंकर डाहरे (52) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. वंदना चने-फुटाने की दूकान चलाती है. रोज की तरह रविवार की सुबह 10 बजे अपने घर पर ताला लगाकर दूकान लगाने चली गई.

दिनदहाड़े चोरों ने घर की खिड़की तोड़कर भीतर प्रवेश किया. अलमारी से सोने-चांदी के जेवर और नकद 50,000 रुपये सहित 1.33 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. रात 9 बजे के दौरान वंदना घर लौटी तो चोरी का पता चला. उन्होंने पुलिस को जानकारी दी. मामले की जांच जारी है.