Theft Logo

  • यशोधरानगर पुलिस की कार्रवाई

नागपुर. इंदिरा गांधीनगर स्थित एक पतसंस्था के लॉकर से सोने-चांदी के गहने और 4,78,998 रुपये की नकदी समेत 4,87,374 रुपये के माल पर हाथ साफ करने वाले 2 आरोपियों को यशोधरानगर पुलिस ने धरदबोचा. आरोपियों के नाम प्रदीप उर्फ दादू देवधर ठाकुर (20) और अजय ईश्वर बंजारे (18) बताये गये हैं. दोनों ही डिप्टी सिग्नल, पुंजाराम वाड़ी निवासी हैं. दोनों के पास से पुलिस ने 1,30,400 रुपये की नकदी और गहनों समेत 2,01,300 रुपये का माल बरामद कर लिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बारानल चौक इंदिरा गांधीनगर में मागासवर्गीय समता पत संस्था का कार्यलय है. संस्था के अध्यक्ष विनोबाभावे नगर निवासी देवा आनंदराव येरणे (43) ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि 19 जून को शाम 6 बजे उन्होंने पत संस्था का ताला लगाकर घर गये लेकिन अगली सुबह 8 बजे ऑफिस का शटर टूटा हुआ मिला. अंदर जाकर देखने पर लॉकर में से 4,78,998 रुपये नकद और ग्राहकों के गिरवी रखे सोने-चांदी के गहने गायब थे. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. 

क्राइम ब्रांच ने लगाया पता

मामले दर्ज होते ही क्राइम ब्रांच भी काम पर लग गई. इसी बीच गुप्त सूत्रों से प्रदीप और अजय के बारे में जानकारी मिली. दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई. पहले तो दोनों ने पुलिस को बरगलाने की कोशिश की लेकिन कुछ ही देर में सारा सच उगल दिया. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने 1,30,400 रुपये की नकदी, सोने के टॉप्स, मंगलसूत्र, मणि, पायल और मोबाइल समेत 2,01,300 रुपये का माल बरामद किया. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

शहर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुनील फुलारी, पुलिस उपायुक्त (क्राइम) गजानन राजमाने, एसीपी नलावडे के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई पीआई विनोद पाटिल, एपीआई नीलेश गोसावी, श्रीकांत साबले, पंकज लांडे, सचिन आंधले, हिमांशु ठाकुर, प्रफुल पारधी ने की.