wardha

कामठी. कामठी छावनी परिषद सीमा क्षेत्र में कमसरी बाजार के पीछे के इलाके में गुरुवार को एक सेना का जवान पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद सैनिक को उपचार हेतु कामठी छावनी क्षेत्र स्थित मिल्ट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. इसके साथ उसके संपर्क में आए अन्य 5 लोगों को क्वारंटाइन कर जांच हेतु नमूने भेजे गए थे. इनमें चार सैनिकों की रिपोर्ट शुक्रवार शाम को पॉजिटिव पाई गई, जिससे प्रशासन में खलबली मच गई है.

बताया जाता है कि गुरुवार को छावनी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मिला जवान हाल ही में कुछ दिनों पहले पुणे जिले के तुर्की से विभागीय कामकाज निपटाकर अन्य पांच सैनिकों के साथ शासकीय वाहन से कामठी छावनी पहुंचा था. इन सभी 6 सैनिकों को आने के बाद छावनी प्रशासन से बचाव की दृष्टि से क्वारंटाइन किया गया था.

जिसमें से एक गुरुवार को पॉजिटिव होने की रिपोर्ट सामने आने के बाद मिल्ट्री हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. अन्य पांच में से चार की रिपोर्ट शुक्रवार को मिली. जिसमें चार पॉजिटिव पाए गए. कामठी शहर, ग्रामीण एवं छावनी क्षेत्र में अब तक कोरोना प्रभावित रोगियों की संख्या 25 तक पहुंच गई है और उनमें से 12 कोरोना पर काबू पाकर घर लौट आए हैं.