fraud

  • मैनेजर सहित 3 पर मामला दर्ज

नागपुर. हल्दीराम इंटरनेशनल प्रा. लि. के साथ कंपनी में ही काम करने वाले 1 मैनेजर ने 40 लाख रुपये की धोखाधड़ी की. मैनेजर ग्राहकों से रिटर्न आया हुआ माल कंपनी में जमा न करते हुए अमेजॉन कंपनी के कर्मचारी के साथ मिलकर मार्केट में बेच दिया. आरोपियों में राजेंद्रनगर निवासी हरीश उर्फ भोलू ज्ञानेश्वर गावंडे (30), न्यू कैलाशनगर निवासी रामकृष्ण पूनाजी पाटिल (51) और वैशालीनगर निवासी राजेश सज्जनलाल गुप्ता (42) का समावेश है.

कंपनी के मैनेजर श्रीनिवासराव विनहकोट (54) की शिकायत पर कलमना पुलिस ने मामला दर्ज किया है. श्रीनिवास ओल्ड पारडी नाका स्थित हल्दीराम हाउस में काम करते है. कुछ दिन पहले उन्हें जानकारी मिली कि कंपनी के ऑनलाइन सेलिंग डिपार्टमेंट काम करने वाला मैनेजर कंपनी के साथ धोखाधड़ी कर रहा है. उन्होंने ऑनलाइन सेल डिपार्टमेंट का दिसंबर 2017 से 28 सितंबर 2020 तक रिकार्ड चेक किया. जांच में पता चला कि ग्राहकों को ऑनलाइन बेचे गए माल का आर्डर कैंसल होने पर कंपनी में जमा ही नहीं किया गया.

3 वर्षों में हरीश ने कैंसल किए गए आर्डर की कोई एंट्री ही नहीं की. सारा माल अमेजॉन कंपनी के असोसिएट रामकृष्ण और राजेश के साथ मिलकर मार्केट में बेच दिया. धोखाधड़ी सामने आने के बाद श्रीनिवास ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला र्ज कर जांच शुरु की है.