Theft Logo

  • 3 स्थानों पर हुई चोरी की वारदात

Loading

नागपुर. शहर के अलग-अलग इलाकों में चोरों ने 3 घरों में सेंध लगाई. सदर थानांतर्गत राजनगर परिसर में एक व्यवसायी के घर में सेंध लगाकर 5 लाख रुपये के जेवर चोरी कर लिए. शनिवार देर रात यह घटना सामने आई. पुलिस ने आसिम अब्दुल अजीज की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आसिम और उनके भाई प्रापर्टी सहित अलग-अलग व्यापार करते है. 22 फरवरी को पूरा परिवार घर पर ताला लगाकर कश्मीर घूमने गया था. पास ही उनके पति अब्दुल अजीज भी रहते हैं. अजीज रोजाना घर के बरामदे में आकर बैठते थे और पेड़ों को पानी देकर चले जाते थे. शुक्रवार को भी उन्होंने घर पर आकर पेड़ों को पानी दिया और अपने घर चले गए.

शनिवार रात परिवार घर लौटने वाला था. रात 10.30 बजे के दौरान आसिम और परिवार घर लौटा तो दरवाजे का ताला टूटा हुआ था. तीन भाइयों के बेडरूम में दीवार के भीतर लगाए गए डिजिटल लॉकर चोर उखाड़ ले गए थे. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. एसीपी सुधीर नंदनवार, रोशन पंडित और इंस्पेक्टर संतोष बकाल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. बताया जाता है कि लॉकर में 12 तोला सोना रखा हुआ था. आरोपी लॉकर खोल नहीं पाए. इसीलिए सीधे पूरा लॉकर ही उखाड़ ले गए. आरोपियों ने घर में प्रवेश करने के लिए कंपाउंड वॉल पर लगी ग्रिल उखाड़ी. इससे साफ है कि यह घटना रात के समय ही हुई है. पड़ोस में रहने वाला परिवार भी राजस्थान घूमने गया है. अनुमान है कि उनके घर के सीसीटीवी फुटेज में आरोपी जरूर कैद हुए होंगे.

विवाह में समारोह में गया था परिवार

दूसरी घटना कोतवाली थानांतर्गत महल के कोठी रोड पर हुई. पुलिस ने अप्पासाहब भाउसाहब मोहिते (53) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. मोहिते फेटे, बैंड और घोड़ों का व्यवसाय करते है. 24 फरवरी की दोपहर अपने घर पर ताला लगाकर परिवार के साथ भतीजी की की शादी में हिस्सा लेने के लिए मुंबई गए थे. इसी बीच अज्ञात आरोपी ने घर में सेंध लगाई. दरवाजे की कुंडी तोड़कर चोरों ने भीतर प्रवेश किया. अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवर और नकद 50,000 रुपये सहित 1.51 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. मोहिते परिवार को घर वापस लौटने पर चोरी का पता चला और पुलिस को घटना की जानकारी दी. 

गाड़ी के पैसे भी उड़ा ले गया चोर

एमआईडीसी थाना क्षेत्र में चोरों ने एक युवक के घर में सेंध लगाई और गाड़ी खरीदने के लिए रखे गए 57,000 रुपये नकद और सोने की चेन चोरी कर ली. पुलिस ने शुभमनगर, इसासनी निवासी अरुण सिंह (30) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. अरुण मेडिकल स्टोर में काम करते है. शुक्रवार रात काम निपटाकर घर पहुंचे. फ्रेश होने के बाद अपनी भाभी के यहां भोजन करने चले गए. रात ज्यादा होने के कारण वहीं रुक गए. शनिवार को घर लौटे तो चोरी का पता चला. अरुण को दुपहिया वाहन खरीदना था. शोरूम में पेमेंट करने के लिए नकद रुपये अरुण लाकर रखे थे. लेकिन चोरों ने रुपये और सोने की चेन चोरी कर ली. पुलिस मामले की जांच कर रही है.