CRIME

    नागपुर. चोरी के प्रकरण में जेल से जमानत पर रिहा होते ही चोर दोबारा सक्रिय हो गया. 3 दिन के भीतर ही उसने वाहन चोरी की 5 वारदातों को अंजाम दिया. इसके अलावा मोबाइल भी चोरी किए थे. एक घटना की जानकारी मिलते ही बजाजनगर पुलिस ने परिसर में जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार किया. पकड़ा गया आरोपी मंगलधाम सोसाइटी, टाकली सिम निवासी वैभव नारायण भांडेकर (29) बताया गया. उसके खिलाफ चोरी के कई मामले दर्ज हैं.

    विगत 2 मई को लक्ष्मीनगर के योगीराज अपार्टमेंट के चौकीदार शंकर सोमकुवर अपना मोबाइल टेबल पर रखकर पानी की मोटर चालू करने गए. बस इसी दौरान उनका मोबाइल चोरी हो गया. शंकर ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. बजाजनगर पुलिस मौके पर पहुंची. शंकर ने बताया कि एक संदिग्ध आठ रास्ता चौक की ओर जाते दिखाई दिया था. पुलिस ने पूरे परिसर में जाल बिछाया और वैभव को दबोचा. उसके पास शंकर का मोबाइल भी मिल गया.

    हिस्ट्रीशीटर होने के कारण न्यायालय से पुलिस हिरासत ली गई. अधिक पूछताछ करने पर पता चला कि वैभव 30 अप्रैल को ही चोरी के मामले में सेंट्रल जेल से जमानत पर छूटा था. इसके बाद वह लगातार वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था. कोतवाली, धंतोली, सीताबर्डी और प्रतापनगर थाना क्षेत्र से कार और 4 दुपहिया वाहन चोरी करने की कबूली दी.

    इसके अलावा 2 स्थानों पर उसने मोबाइल भी चोरी किए. पुलिस ने उससे चोरी के वाहन जब्त कर लिए है. डीसीपी नुरुल हसन और एसीपी परशुराम कार्यकर्ते के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर महेश चव्हाण, पीएसाई पराग फुलझेले, एएसआई संजयसिंह ठाकुर, विनोद द्विवेदी, सुभाष गजभिए, नितिन राऊत, नितेश, मुरलीधर चौधरी और धीरज थोटे ने कार्रवाई को अंजाम दिया.