14 more increase: 338 positive numbers, 7 most in Badnera, Corona also in Narayan Nagar

Loading

नागपुर. प्रशासनिक तैयारी और डाक्टरों से मिल रहे संकेत को समझा जाए तो अगले महीने यानी जून में मरीजों की संख्या में और वृद्धि हो सकती है. यही वजह है कि मेडिकल और मेयो में 600-600 बेड की व्यवस्था की जा रही है. इन्हीं व्यवस्थाओं के बीच शुक्रवार को 12 घंटे के भीतर कुल 43 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. लेकिन अच्छी बात यह रही कि अधिकांश लोगों में लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं. उनकी हालत भी ज्यादा खराब नहीं है. सभी को मेयो और मेडिकल में भर्ती किया गया है. नाईक तालाब परिसर में एक ही परिवार के 16 लोग पॉजिटिव आने के बाद समूचे इलाके को ही सील कर दिया गया है.

शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ. 43 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन में भी हड़कंप मच गया. दिनभर पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वालों को क्वारंटाइन करने के लिए बसें घूमती रहीं. यह प्रक्रिया देर रात तक चलती रही. सुबह इतवारी टांगा स्टैंड के पास एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. परिसर में खलबली मच गई. इसके बाद सेवासदन बिल्डिंग के पास, भगवान नगर में भी एक-एक पॉजिटिव आया. इसी तरह सतरंजीपुरा में 5, महादुला में भी एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया. नाईक तालाब परिसर में एक ही परिवार के 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे मोहल्ले को ही क्वारंटाइन कर दिया गया. जो स्थिति पिछले दिनों सतरंजीपुरा में देखने को मिली थी, वही स्थिति नाईक तालाब परिसर में भी देखने को मिली.

जून भी पड़ेगा भारी
मई की समाप्ति तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 500 पार पहुंच गई है. यानी अगले कुछ दिन सिटी के लिए और भारी रहेंगे. क्वारंटाइन किये गए लोगों में से भी पॉजिटिव आने की संभावना डाक्टरों ने व्यक्त की है. यानी जून के महीने भर कोरोना वायरस आतंक मचाएगा. मरीजों की संख्या में वृद्धि और नये-नये क्षेत्र बनने की वजह से प्रशासन की भी मुसीबत बढ़ गई है. स्थिति यह है कि अब क्वारंटाइन सेंटर में लोगों की संख्या बढ़ जाएगी. बारिश के मौसम में इंफेक्शन का खतरा अधिक होता है. इस हालत में सेंटर में रहने वाले लोगों को कोरोना के साथ ही अन्य बीमारियों से बचाव के लिए सतर्कता बरतना होगा.

सिटी में आज तक की स्थिति

  • 501 कुल संक्रमित
  • 43 शुक्रवार को पॉजिटिव
  • 09 की अब तक मौत
  • 1800 कुल संदिग्ध
  • 293 होम क्वारंटाइन
  • 375 को मिली छुट्टी