Home Quarantine

  • कोरोना मरीज के साथ कर रहे थे सफर

Loading

नागपुर. चेन्नई से दिल्ली जा रही 02433 राजधानी स्पेशल से उतरे 7 यात्रियों को सीधे क्वारंटाइन कर दिया गया. ये सभी उसी कोच में सफर कर रहे थे जिसमें एक कोरोना संक्रमित यात्री भी मौजूद था. घटना शनिवार रात की है. हालांकि कोरोना संक्रमित यात्री को वारंगल में ही ट्रेन से उतारा जा चुका था और कोच में सवार 32 यात्रियों को भी अन्य कोच में शिफ्ट कर दिया गया था. बावजूद इसके एहतियात के तौर पर नागपुर उतरे यात्रियों की प्राथमिक जांच के बाद महानगर पालिका के स्वास्थ्य दल ने उन्हें क्वारंटाइन कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार, उक्त ट्रेन के कोच बी8 में ये सभी यात्री चेन्नई से नागपुर के लिए सफर कर रहे थे.

मिली जानकारी के अनुसार, सफर के दौरान वारंगल स्टेशन पर ट्रेन रोककर रेलवे सुरक्षा बल द्वारा इसी कोच के एक यात्री को उतार लिया गया क्योंकि वह कोरोना संक्रमित था. वारंगल रेल प्रशासन ने कोच में सवार सभी 32 यात्रियों को अन्य कोच में खाली बर्थ पर शिफ्ट कर दिया. शनिवार रात करीब 10.30 बजे उक्त ट्रेन को प्लेटफार्म 3 पर रोका गया.

ट्रेन पहुंचने से पहले ही रेलवे अधिकारियों द्वारा मनपा प्रशासन को सूचित कर दिया गया था. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तथा डाक्टर पहले से स्टेशन पर मौजूद थे. कोरोना संक्रमित के साथ अनजाने में सफर कर रहे नागपुर के सभी सातों यात्रियों को तुरंत ही मेयो हास्पिटल ले जाया गया जहां जांच के लिए सभी के स्वैब सैंपल लिये गये. इसके बाद उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में पहुंचा दिया गया.