wardha

Loading

नागपुर. कोरोना मरीजों की संख्या में दिनोंदिन वृद्धि का सिलसिला जारी है. हर दिन नये-नये क्षेत्रों से मरीज संक्रमित होने से प्रशासन द्वारा सील करने की कार्रवाई की जा रही है. इससे परिसर के लोगों की भी परेशानी बढ़ रही है. इस बीच बुधवार को 73 नये मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. इनमें 44  अकेले सेंट्रल जेल स्टाफ ही है. मंगलवार को भी सेंट्रल जेल के 9 अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित हुये थे. वाइरस के तेजी से फैलाव के बाद अन्य कर्मचारियों के भी नमूने जांच के लिए लिये जा रहे हैं. 

जुलाई के पहले दिन मरीजों की संख्या बढ़ने से प्रशासन की भी चिंता बढ़ गई है. वैसे भी डाक्टरों ने इस माह मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने की संभावना व्यक्त की गई है. दरअसल अब लोग लाकडाउन से परेशान हो गये हैं. वैसे भी विविध तरह की दूकानों को खोलने की अनुमति दिये जाने के बाद हर जगह भीड़ भी बढ़ती जा रही है. इसी का नतीजा है कि अधिकाधिक लोग संक्रमित हो रहे हैं. 

48 को मिली छुट्टी 
बुधवार को आई रिपोर्ट में कामठी के मिलिट्र्ी हास्पिटल से 5 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. इसी तरह लोहापुल बजेरिया, मोमिनपुरा, हसनबाग, विनोबाभावे नगर, काटोल और डागा अस्पताल से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई है, जबकि निजी लैब से 7 रिपोर्ट आई है. इनमें से कुछ निजी अस्पताल तथा कुछ घर पर ही इलाज करा रहे थे. रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद प्रशासन द्वारा संपर्क में आने वालों की सूची तैयार कर उन्हें क्वारंटाइन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई. इसके साथ ही एक बार फिर क्वारंटाइन सेंटर में संदिग्ध मरीजों की भीड़ बढ़ने लगी है. हालांकि हर दिन मरीजों को छुट्टी भी मिल रही है. लेकिन मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. इस बीच बुधवार को कुल 48 मरीजों को छुट्टी दी गई. इनमें मेडिकल से 19. मेयो से 16 और एम्स से 13 मरीजों का समावेश रहा. 

सिटी में आज की स्थिति 

1578 कुल संक्रमित

25 की अब तक मौत 

1303 को छुट्टी 

1225 क्वारंटाइन 

289 होम क्वारंटाइन