File Photo
File Photo

  • परिवहन विशेष समिति की बैठक में निर्णय

नागपुर. कोरोना प्रादुर्भाव के कारण पिछले 6 से 7 महीनों से बंद ‘आपली बस’ सेवा को 50 प्रतिशत सवारियों के साथ शुरू करने का प्रस्ताव परिवहन विशेष समिति की बैठक में मंजूर कर लिया गया. महानगर पालिका मुख्यालय में आयोजित उक्त बैठक में समिति सभापति नरेंद्र बोरकर, मैनेजर शकील नियाजी, रविंद्र पागे, अरुण पिंपरुडे, विनय भारद्वाज के अलावा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से समिति सदस्य नितिन साठवणे, रूपा राय, वैशाली रोहनकर, रूपाली ठाकुर, राजेश घोडपागे आदि उपस्थित रहे.

कामकाजी नागरिकों को हो रही परेशानी
बैठक में सभी सदस्यों ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा एसटी महामंडल को 100 प्रतिशत सवारियों के साथ बसें चलाने की मंजूरी दे दी है. वहीं, शहर में सभी कार्यालय, कारखाने, उद्योग भी शुरू हो चुके हैं. ऐसे में काम पर जाने वला नागरिकों को परिवहन के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आपली बस बंद होने से यह परेशानी दोगुनी हो गई है. ऐसे में अनलॉक प्रक्रिया के तहत आपली बस को भी जल्द से जल्द शुरू कर देना चाहिए.

अनलॉक है लेकिन सावधानी जरूरी
इस पर सभापति बोरकर ने कहा कि नागरिकों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए आपली बस सेवा शुरू करना समय की जरूरत है. हालांकि कोरोना काल में इसके साथ सावधानियों पर भी ध्यान देना जरूरी है. इसलिए फिलहाल 50 प्रतिशत सवारियों के साथ ही आपली बसें शुरू की जा सकती है. ताकि सोशल डिस्टेंसिंग की गाइडलाइन का पालन हो. इस संदर्भ में मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. से भी विस्तृत चर्चा की जायेगी.