Mayor Sandeep Joshi

  • महापौर ने की अधिकारियों की खिंचाई

Loading

नागपुर. कोरोना पर नियंत्रण के लिए की जा रही उपाययोजना और लिए जा रहे निर्णयों से अधिकारी नगरसेवकों को अवगत नहीं करवा रहे हैं. अधिकारियों व पदाधिकारियों के बीच समन्वय का अभाव है, जिसके चलते नगरसेवकों को नागरिकों के सामने जाने में अड़चन आ रही है. कोविड-19 का मुकाबला करते हुए प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के बीच समन्वय होना ही चाहिए. मेयर संदीप जोशी ने इन शब्दों में मनपा के आलाधिकारियों की खिंचाई की.

उन्होंने मनपा आयुक्त सहित सभी अधिकारियों, सभी दलों के पक्षनेता, वरिष्ठ नगरसेवकों, पदाधिकारियों की एक बैठक ली जिसमें प्रशासन व पदाधिकारियों व नगरसेवकों के बीच आपसी समन्वय को लेकर कड़े निर्देश दिए. विधायक प्रवीण दटके, उपमहापौर मनीषा कोठे, स्थायी समिति सभापति विजय झलके, सत्तापक्ष नेता संदीप जाधव, विरोधी पक्ष नेता तानाजी वनवे, आयुक्त मुंढे, दयाशंकर तिवारी, दिव्या धुरडे, वीरेंद्र कुकरेजा, आभा पांडे, सुनील अग्रवाल, किशोर कुमेरिया, प्रफुल्ल गुडधे, दुनेश्वर पेठे, वैशाली नारनवरे, अभय गोटेकर, अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी, संजय निपाणे, निगम सचिव रंजना लाडे, उपायुक्त अमोल चौरपगार, मुख्य वित्त व लेखा अधिकारी हेमंत ठाकरे, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. योगेंद्र सवाई, अधीक्षक अभियंता मनोज तालेवार, श्वेता बॅनर्जी, कार्यकारी अभियंता सोनाली चव्हाण उपस्थित थे.

सभी ने जताई नाराजी
वनवे, गुढ़धे पाटिल, कुमेरिया, पेठे ने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि प्रशासन नगरसेवकों के साथ समन्वय नहीं रखता. जो निर्णय प्रशासन ले रहा उसके बारे में नगरसेवकों को जानकारी नहीं होती जिससे संभ्रम का वातावरण बनता है. नगरसेवक भी नागरिकों के हित के लिए काम करते हैं. अगर प्रशासन ने नगरसेवकों को साथ लिया होता तो कोरोना पर नियंत्रण के लिए की जा रही उपाययोजना और प्रभावी होती. दटके ने प्रशासन के निर्णय पर काफी रोष जताया. उन्होंने कहा- क्वारंटाइन सेंटरों में भोजन के संदर्भ में कई शिकायतें की थीं. लोगों को अगर क्वारंटाइन सेंटरों में अच्छी सुविधा मिलती तो वे खुद वहां जाने को तैयार होते.

हर निर्णय की देंगे जानकारी
आयुक्त मुंढे ने कहा कि जो भी निर्णय लिए गए वे सरकार से समय-समय पर आने वाले दिशानिर्देशों के अनुसार जनता के हित में लिए गए. प्रतिबंधित क्षेत्र का निर्णय सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही लिया गया. जिन लोगों ने अड़चन पैदा की उनसे बातचीत कर समझाने का प्रयास किया गया. हॉटस्पॉट से लोगों को क्वारंटाइन करने के कारण ही कोरोना की चेन को ब्रेक करने में सफलता मिली. नागपुर में कोरोना रिकवरी रेट भी अच्छा है. उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर में अब राधास्वमी सत्संग मंडल के माध्यम से भोजन की व्यवस्था की जा रही और तब से कोई शिकायत नहीं है. उन्होंने कहा कि अब जो भी निर्णय लिए जाएंगे, उनकी जानकारी दी जाएगी. महापौर ने प्रत्येक नगरसेवकों को विश्वास में लेकर कार्य करने के साथ ही अब तक जो भी निर्णय लिए गए उसकी प्रति महापौर कार्यालय को भेजने का निर्देश दिया.