Nagpur Corona Update

    Loading

    • 175 एक्टिव केस
    • 11 मार्च 2020 को मिला था पहला मरीज
    • 500 दिन हो गए संक्रमण काल के

    नागपुर, निज संवाददाता. मनपा प्रशासन की ओर से शुरू उपाययोजना और नागिरकों के सहयोग से सिटी में कोरोना की तीव्रता को कम करने में सफलता मिली है. शुक्रवार को केवल 2 कोरोना पॉजिटव मरीज ही मिले हैं. जबकि किसी की मौत नहीं हुई. वहीं अब केवल 175 एक्टिव केस ही रह गए हैं. मेयर दयाशंकर तिवारी और मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी ने बताया कि 6 जून 2020 के बाद पहली बार सिटी में 2 मरीज मिले हैं. 23 जुलाई को ५,६४७ नागरिकों की स्वैब जांच हुई थी. जिसमें 2 ही पॉजिटिव आए. सिटी में ११ मार्च २०२० को पहला कोरोना केस मिला था. उसे अब 500 दिन पूरे हो गए हैं. अब तक सिटी में कुल २२,५४,२१६ कोरोना जांच हुई है जिसमें 3,3५,२८७ पॉजिटिव पाये गए. उसमें से 3,२९,८२० स्वस्थ हो चुके हैं और रिकवरी रेट ९८.3७ पर पहुंच गया है. 

    12.25 लाख का वैक्सीनेशन

    सिटी में अब तक कुल 12.25 वैक्सीनेशन हो चुका है. 8.75 लाख लोगों ने पहला डोज और 3.49 लाख लोगों ने दूसरा डोज लिया है. उन्होंने कहा कि यह सब मनपा के स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से हुआ है. उन्होंने बताया कि भले ही कोरोना के केस कम हो गए हों लेकिन सिटी में रोज ही 5 हजार से अधिक नागरिकों का कोरोना टेस्ट हो रहा है. उन्होंने मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर के उपयोग की अपील की. कोविड से लड़ने का एकमात्र उपाय अभी वैक्सीन है और प्रशासन वैक्सीनेशन को और तेज करने का प्रयास कर रहा है. सावधानी बरतने, समय पर जांच और उपचार कराने से अस्पताल में भर्ती होना टाला जा सकता है. उन्होंने आगे भी नागरिकों से सहयोग की अपील की है. 

    आज फिर नहीं मिलेगी वैक्सीन

    इधर अतिरिक्त मनपा आयुक्त राम जोशी ने जानकारी दी है कि सरकार से मनपा को कोविशील्ड वैक्सीन नहीं मिलने के कारण रविवार 25 जुलाई को मनपा के किसी भी सरकारी और मनपा के सेंटरों में वैक्सीन नहीं मिलेगी.