Mayor Sandeep Joshi

  • जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लेने का आयुक्त से अनुरोध

Loading

नागपुर. कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लंबे समय के लाकडाऊन के बाद राज्य सरकार की ओर से मिशन बिगीन अगेन अभियान को शुरू किया गया. राज्य की गाड़ी पटरी पर लाने के उद्देश्य से कई मामलों में छूट प्रदान की. छूट देते समय लोगों को कोरोना से निपटने के लिए कई दिशा निर्देश भी जारी किए. किंतु शहर की जनता ने इन नियमों का उल्लंघन किया है. जिससे अब मनपा आयुक्त मुंढे की ओर से पुन: लाकडाऊन करने के संकेत दिए. स्थिति को देखते हुए निश्चित ही लाकडाऊन किया जाना चाहिए. लेकिन जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लेकर निर्णय लेने का अनुरोध महापौर संदीप जोशी ने मनपा आयुक्त से किया.

नियमों का पालन नहीं होने से बढ़ रहे मरीज
महापौर जोशी ने कहा कि मनपा आयुक्त मुंढे का विडियो प्रसारित हुआ है. जिसमें उन्होंने नियमों का पालन नहीं करने पर शहर में पुन: लाकडाऊन करने की चेतावनी दी है. निश्चित ही लाकडाऊन में छूट देने के बाद शहरवासियों द्वारा नियमों का पालन नहीं किया गया. यहीं कारण है कि लगातार मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है. आयुक्त का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि जनता को जो छूट दी गई, उसमें पूरी तरह नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. निर्धारित किए गए नियमों की पूरी तरह धज्जियां उ़ड़ाई जा रही है. जिससे कोरोना पाजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इसे रोकने के लिए लाकडाऊन का फैसला निश्चित ही स्वागत योग्य है.

पहले जनजागृति करें प्रशासन
महापौर ने कहा कि लाकडाऊन के दौरान विशेष रूप से गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों का भारी नुकसान होता है. जिससे लाकडाऊन के बाद उत्पन्न होनेवाले संकटों पर विचार मंथन किया जाना चाहिए. शहर में संयुक्त दौरा करने की वकालत करते हुए उन्होंने कहा कि जो व्यापारी नियमों का पालन नहीं करता, ऐसे बाजारों में जाकर यदि अपील की गई, तो अच्छा संदेश जाएगा. संभवत: पुन: लाकडाऊन करने की आवश्यकता भी नहीं होगी. इसके बावजूद यदि स्थिति खराब हो रही हो, तो लाकडाऊन का निर्णय लेना चाहिए. लेकिन निर्णय लेते समय शहर के सांसद, विधायक, मनपा के अधिकारी के अलावा जिलाधिकारी और पुलिस प्रशासन को भी विश्वास में लिया जाना चाहिए. लाकडाऊन के क्या नियम होंगे, इस पर चर्चा होनी चाहिए. साथ ही लाकडाऊन से पहले जनजागृति करने की मांग भी उन्होंने की.