2 कारों में हो रही थी शराब की तस्करी, 9.77 लाख का माल जब्त, 2 गिरफ्तार

    नागपुर. लॉकडाउन में बड़े पैमाने पर शराब की जमाखोरी करके माल कमाने की फिराक में प्रतापनगर पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया. उनसे शराब और 2 कार सहित 9.77 लाख रुपये का माल जब्त किया गया. पुलिस ने उन्हें माल उपलब्ध करवाने वाले वाइन शॉप के मालिक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. पकड़े गए आरोपियों में दुबे लेआउट, जयताला रोड निवासी करमजीतसिंह योगेंद्रसिंह गहारा (53) और कॉसमॉस टाउन, गोरले लेआउट निवासी अनंत देवीदास पेड़ेकर (52) का समावेश है. दोनों ही संपन्न परिवार से तालुक रखते है.

    लॉकडाउन के दौरान शराब की मांग बढ़ जाएगी और ज्यादा दाम में माल बेचकर मुनाफा कमाया जा सकता है सोचकर दोनों ने प्रतापनगर चौक पर स्थित लिबर्टी वाइन शॉप के मालिक से बड़े पैमाने पर शराब खरीद ली. 2 कार में माल रखकर आरोपी शराब को ठिकाने लगाने के चक्कर में थे. सीपी अमितेश कुमार के निर्देशानुसार पुलिस अवैध शराब तस्करी और बिक्री पर नजर बनाए हुए थी.

    पुलिस को जानकारी मिली कि जयताला रोड पर 2 लोग अपनी कार में बड़े पैमाने पर शराब ले जा रहे है. तुरंत जाल बिछाकर पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोचा. तलाशी लेने पर देशी और विदेशी शराब की पेटियां बरामद हुई. पुलिस ने कार और शराब सहित 9.77 लाख रुपये का माल जब्त कर शराब बंदी कानून के तहत मामला दर्ज किया.

    माल के बारे में पूछने पर लिबर्टी वाइन शॉप के मालिक से शराब खरीदने की जानकारी दी. डीआईजी दिलीप झलके, डीसीपी नुरुल हसन और एसीपी परशुराम कार्यकर्ते के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर दिनकर ठोसरे, विद्या जाधव, पीएसआई वी.बी. पवार, हेड कांस्टेबल चंद्रमणी सोमकुंवर, मनोज निमजे, गजानन पवार, सारंग भरबत, स्वप्निल करंडे, विशाल घुगे और चेतन चौधरी ने कार्रवाई को अंजाम दिया.