Court approves sacking of 12 Manpa employees, High Court validates Munde's decision
File Photo

  • न्यायाधीशों की बेंच का हुआ निर्धारण

Loading

नागपुर. कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन की घोषणा के अनुसार, कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर लादी गई पाबंदियों के चलते अब तक हाईकोर्ट में केवल अतिआवश्यक मामलों की सुनवाई के लिए विडियो कान्फ्रेन्सिंग से सुनवाई होती रही है. जिसमें सुनवाई के निर्धारित दिन केवल एक ही बेंच के समक्ष सुनवाई की प्रक्रिया अपनाई गई.

किंतु अब शुक्रवार से पूरे दिन सुनवाई करने का निर्णय लिया गया. जिसके अनुसार अलग-अलग बेंच के लिए समय का निर्धारण किया गया. इन अलग-अलग बेंच के समक्ष भी केवल वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से ही मामलों की सुनवाई और स्वीकृति होगी.

5 जून :- सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक न्यायाधीश सुनील शुक्रे और न्यायाधीश अनिल किल्लोर की द्वय बेंच, दोपहर 2 से 3.30 बजे और दोपहर 3.45 से शाम 5.15 बजे तक न्यायाधीश झका हक तथा न्यायाधीश एन.बी. सूर्यवंशी के समक्ष सुनवाई होगी.

9 जून :- सुबह 10.30 बजे से 1.30 बजे तक न्यायाधीश आर.के. देशपांडे और न्यायाधीश अमित बोरकर की द्वय बेंच, न्यायाधीश मनीष पितले की एकलपीठ के समक्ष सुनवाई होगी. इसी तरह दोपहर 2 बजे से 3.30 और दोपहर 3.45 से शाम 5.15 बजे तक न्यायाधीश झका हक, न्यायाधीश एन. बी. सूर्यवंशी की द्वय बेंच तथा न्यायाधीश स्वप्ना जोशी की एकलपीठ के समक्ष सुनवाई होगी. 

12 जून :- सुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक न्यायाधीश आर.के. देशपांडे और न्यायाधीश अमित बोरकर की द्वय बेंच और न्यायाधीश मनीष पितले की एकलपीठ के समक्ष सुनवाई होगी. दोपहर 2 से 3.30 तथा दोपहर 3.45 से  शाम 5.15 बजे तक न्यायाधीश ए. एस. चांदुरकर और न्यायाधीश ए.जी. घारोटे की द्वय बेंच तथा न्यायाधीश एम.जी. गिरटकर की एकलपीठ के समक्ष सुनवाई होगी.

16 जून :– सुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक न्यायाधीश वी.एम. देशपांडे और न्यायाधीश विनय जोशी की द्वय बेंच तथा न्यायाधीश एस.एम. मोडक की एकलपीठ में सुनवाई होगी. दोपहर 2 से 3.30 बजे तथा 3.45 से शाम 5.15 बजे तक न्यायाधीश ए.एस. चांदुरकर और न्यायाधीश ए.जी. घारोटे की द्वय बेंच व न्यायाधीश एम.जी. गिरटकर की एकलपीठ के समक्ष सुनवाई होगी.