Nitin Raut

Loading

नागपुर. कोरोना लाकडाउन की अवधि के 3 महीने के मनमाने बिजली बिल के विरोध में नागरिकों में रोष देखा जा रहा है. कुछ युवाओं ने तो उत्तर नागपुर में ऊर्जामंत्री की तस्वीरों को जलाकर अपना गुस्सा उतारा. समाजसेवक कार्तिक लारोकर के नेतृत्व में यह विरोध प्रदर्शन किया गया. लारोकर ने कहा कि हजारों रुपये के बिजली बिल गरीबों को भेजे गए हैं जो वे चुकाने में असमर्थ हैं. क्योंकि बीते 4 महीनों से उनका कामधंधा बंद पड़ा हुआ है.

आय के स्रोत ही बंद हैं और उस पर हजारों रुपये का बिजली बिल इस निर्दयी सरकार ने भेज दिया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों का 2 लाख रुपये का कर्ज माफ किया, केन्द्र सरकार ने हजारों रुपये जरूरतमंदों के खाते में जमा करने का काम किया. इसी तर्ज पर कोरोना लाकडाउन की अवधि के बिजली बिल को माफ करना चाहिए.

300 यूनिट बिजली माफ हो
इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने 300 यूनिट बिजली बिल सरसकट माफ करने की मांग भी की. लारोकर ने बताया कि ऊर्जामंत्री नितिन राऊत को गरीबों, मध्यमवर्ग परिवारों के बिजली बिल में राहत देने की मांग का निवेदन दिया गया था लेकिन सुनवाई नहीं होने के कारण आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ रहा है. इस दौरान कुणाल सोमकुंवर, मंगेश चहांदे, गणेश बहोरिया, सुजल फ्रांसिस, आकाश कोत्रे, राजेन्द3 साहू, रामदास जनभरे सहित अन्य युवा उपस्थित थे.